Swiggy से कस्टमर की डिमांड, मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय के हाथ ना भेजें खाना

0
168

बदलते वक़्त के साथ हर इंसान काम में बिज़ी है जिसके चलते लोग बाहर से ही खाना आर्डर करना पसंद कर रहे हैं। Online Food Delivery में सबसे ज़्यादा मेहनत डिलीवरी ब्वॉय को ही करनी पड़ती है लेकिन कई बार उनके साथ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं देखने को मिलती हैं। ऐसा ही एक मामला हैदराबाद से सामने आया है जहां एक शख्स ने अपना फूड ऑर्डर करने के बाद Swiggy को मैसेज किया कि डिलीवरी ब्वॉय मुस्लिम नहीं होना चाहिए। इस मैसेज का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

यह घटना तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद की बताई जा रही है। यहां के एक कस्टमर ने Online Food Delivery Service Swiggy में खाना ऑर्डर किया और साथ में मैसेज लिखा कि मुस्लिम शख्स के हाथ से खाना ना भेजें। कस्टमर की इस रिक्वेस्ट का एक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर लोग इसे शेयर कर रहे हैं और इसकी आलोचना कर रहे हैं। इस घटना के सामने आने के बाद, तेलंगाना स्टेट टैक्सी एंड ड्राइवर्स जेएसी के अध्यक्ष शेख सलाउद्दीन ने इस स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए ट्विटर पर Swiggy से ऐसे संदेशों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्होंने लिखा कि ऐसी रिक्वेस्ट के खिलाफ एक स्टैंड लें। डिलीवरी वर्कर यहां सभी को खाना पहुंचाने के लिए हैं, चाहे वह हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, सिख हों।

हैदराबाद में Swiggy और जोमैटो दो प्रसिद्ध फूड एग्रीगेटर हैं। बड़ी संख्या में लोग अपने भोजन के लिए इन पोर्टलों पर निर्भर हैं। लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं जब ग्राहकों के अजीबोगरीब फरमान विवाद को जन्म देते हैं। एक अन्य घटना में ही हैदराबाद में ही एक Swiggy कस्टमर ने उस खाने को लौटा दिया जो एक मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय उसके लिए लाया था। कस्टमर ने दावा किया कि उसने डिलीवरी निर्देश में स्पष्ट रूप से लिखा था कि बहुत कम मसालेदार हो और हिंदू डिलीवरी शख्स का चयन करें। सभी रेटिंग इसी पर आधारित होंगी। फिलहाल इन मामलों में स्विगी का जवाब सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें – पूरे भारत में सियासी हलचल होगी तेज़, Congress को हराने की फ़िराक में AAP 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है