बेटियों की सुरक्षा को लेकर उठने लगी आवाज़

ऐसा नही है कि देश में महिलाओं की अस्मत पर पहली बार हमला हुआ हो। सालों पहले भी महिला असुरक्षित थी और आज भी हालत ज्यों की त्यों है। कानून न तब बदला था न अब बदला है। यही वजह है कि पल भर में ही बेटियों को हवस का शिकार बना कर मार दिया जाता है। बेटियों के साथ हो रही एक के बाद एक घटना की खबर सुनकर लोगों में आक्रोश है। हर इंसान की सुरक्षा बेहद ज़रूरी है। इसलिए ही इंसान जंगल से दूर इंसानों के बीच रहता है। लेकिन कौन ये सोच सकता था कि इंसानों के बीच भी जानवर बस्ते हैं, जो जानवरों से भी ज़्यादा खतरनाक हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती संग हुई रेप की वारदात का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि राज्य के बलरामपुर जिले में हुई घटना ने देश में आक्रोश भर दिया है। बलरामपुर जिले में 22 वर्षीय युवती के साथ गैंगरेप के बाद हुई मौत की घटना को लेकर अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार विरोधियों के निशाने पर है। इस बीच भाजपा सांसद और भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन को मिली Y प्लस सिक्योरिटी पर बवाल मच गया है।

हाथरस कांड: राहुल के बाद पुलिस से धक्का मुक्की में गिरे टीएसी सांसद डेरेक ओ’ ब्रायन

रवि किशन ने पिछले दिनों ही बॉलीवुड में ड्रग्स का मुद्दा उठाया था। सपा सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन ने उनके इस बयान का विरोध किया था और कहा कि ‘कुछ लोग जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं।’ अपने बयान में रवि किशन ने पाकिस्तान और नेपाल जैसे पड़ोसी देशों को भी ड्रग्स के लिए जिम्मेदार ठहराया था। रवि किशन के इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उन्हें Y+ सुरक्षा दी है। जिसे लेकर रवि किशन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया किया है। रवि किशन ने अपने ट्वीट में लिखा है- ‘आदरणीय श्रद्धेय योगी आदित्यनाथ महाराज जी। पूजनीय महाराज जी, मेरी सुरक्षा को देखते हुए आपने जो y+ सुरक्षा मुझे उपलब्ध करवाई है इसके लिए मैं, मेरा परिवार तथा मेरे लोक-सभा क्षेत्र की जनता आपकी ऋणी हैं तथा आपका धन्यवाद करती है। मेरी आवाज़ हमेशा सदन मे गूंजती रहेगी।’

हाथरस की निर्भया को क्या मिलेगा न्याय?

रवि किशन को Y+ सुरक्षा देने पर अब राज्य की योगी सरकार सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई है। यूजर्स, रवि किशन के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए पूछ रहे हैं कि देश की ‘बेटियों’ को कब सुरक्षा दी जाएगी। एक यूजर ने लिखा है – ‘काश यही सुरक्षा देश की बेटियों को भी मिल पाती।’ वहीं एक ने लिखा- ‘कुछ सुरक्षा बेटियों के लिए भी कर दें रवि किशन जी। गरीब को ना X Y Z सुरक्षा चाहिए, उन्हें बस कुछ समाज के हैवान से सुरक्षा चाहिए। जरा समझें मां-बेटियों का दर्द।’ बीजेपी सरकार में बेटियों को कितनी सुरक्षा मिली है और वो कितनी सुरक्षित हैं उसे बताने की ज़रुरत नही है। देश का हर नागरिक आज हो रही घटनाओं से समझ सकता है कि देश की बेटियों को कितना महत्त्व दिया गया है और वो अपने देश में कितनी मेहफूज हैं।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है