अगले कुछ दशकों तक BJP के इर्द-गिर्द ही देश की राजनीति घूमेगी: Prashant Kishor

0
172

चुनाव के वक़्त सभी ये सोचते हैं कि पता नहीं कौनसी पार्टी अपनी हुकूमत क़ायम करेगी लेकिन आने वाले कुछ वक़्त तक कौनसी पार्टी देश में सत्ता क़ायम करेगी इस बात की ख़बर किसी को हो या न हो लेकिन चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor को है। उन्होंने साफ़ तौर पर ये बता दिया है कि अगले कुछ दशकों तक भाजपा के इर्द-गिर्द ही देश की राजनीति घूमेगी।

चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor ने कांग्रेस पार्टी पर फिर जुबानी हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बिना भी भारत में विपक्ष संभव है। Prashant Kishor ने कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा कि अगर पार्टी को बचाना है तो गांधी परिवार से बाहर के किसी नेता को लोकतांत्रिक तरीके से अध्यक्ष चुनें। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए यह भी कहा है कि एक ट्वीट और कैंडिल मार्च के जरिए आप भाजपा को हरा नहीं सकते हैं। Prashant Kishor ने 2024 के आम चुनावों में विपक्ष के लिए भाजपा से मुकाबला करने के लिए अपना ब्लू प्रिंट भी पेश किया। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी के बिना भाजपा विरोधी मोर्चा बनाना संभव है। बता दें कि Prashant Kishor इन दिनों ममता बनर्जी के लिए चुनावी रणनीति बना रहे हैं। इससे पहले उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए इसके अलावा नीतीश कुमार, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, एम.के. स्टालिन, जगन मोहन रेड्डी, अरविंद केजरीवाल और कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए भी चुनाव रणनीति बना चुके हैं।

Prashant Kishor ने कहा कि 1984 के बाद कांग्रेस को अकेले एक भी लोकसभा चुनाव में जीत मिली है। बीते दस साल में कांग्रेस को 90 प्रतिशत चुनावों में हार मिली है। कांग्रेस नेतृत्व को हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। Prashant Kishor ने कहा कि मैं लगभग कांग्रेस जॉइन कर लिया था। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह सभी की सुनते हैं। यही उनकी ताकत है। उन्हें पता है कि आखिर लोगों को क्या चाहिए। Prashant Kishor ने यह भी कहा कि अगले कुछ दशकों तक BJPके इर्द-गिर्द ही देश की राजनीति घूमेगी।

यह भी पढ़ें – CM Yogi का आदेश, अब UP में ज़मीन पर क़ब्ज़ा किया तो ख़ैर नहीं 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है