Home India फिर से बढ़ी Corona की रफ़्तार, हो जाएं सावधान वरना हालात होंगे...

फिर से बढ़ी Corona की रफ़्तार, हो जाएं सावधान वरना हालात होंगे बेक़ाबू

0

बारिश के बाद कई बीमारियां लोगों को अपनी चपेट में लेने लगती हैं लेकिन यहां तो Corona virus फिर से एक बार जाग गया है। देश के कुछ हिस्सों में Corona virus संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने के बीच केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। सरकार ने Delhi और छह राज्यों से पर्याप्त जांच सुनिश्चित करने, Corona नियमों के पालन को बढ़ावा देने और इस वृद्धि को रोकने के लिए टीकाकरण की गति बढ़ाने को कहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने Delhi, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु और तेलंगाना को लिखे एक पत्र में कहा है कि देश के विभिन्न हिस्सों में आने वाले त्योहार और सामूहिक समागम संभावित रूप से COVID-19 सहित संक्रामक रोगों को फैलने में मदद कर सकते हैं। उन्होंने 5 अगस्त को लिखे इस पत्र में ज़ोर देकर कहा कि RT-PCR और एंटीजन टेस्ट की अनुशंसित हिस्सेदारी को बनाए रखते हुए राज्यों के सभी जिलों में पर्याप्त टेस्ट सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। राज्यों को संक्रमण के प्रसार को रोकने और प्रभावी मामले प्रबंधन के लिए अधिक मामलों और उच्च सकारात्मकता दर वाले जिलों की बारीकी से निगरानी करनी चाहिए।

Delhi को लिखे अपने पत्र में राजेश भूषण ने कहा कि Delhi में पिछले एक महीने से औसत दैनिक नए मामले 811 मामले दर्ज कर रही है, जिसमें 5 अगस्त को सर्वाधिक 2202 नए मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली ने 5 अगस्त को समाप्त सप्ताह में भारत के साप्ताहिक नए मामलों में 8.2 प्रतिशत का योगदान दिया है और औसत दैनिक नए मामलों में 1.86 गुना वृद्धि दर्ज की है, जो 29 जुलाई को समाप्त सप्ताह में 802 से बढ़कर 5 अगस्त को समाप्त सप्ताह में 1,492 हो गई है।

यह भी पढ़ें – बहुत मुश्किल से डिप्रेशन से निकलीं थीं Deepika Padukone, बयां किया अपना दर्द 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version