Madhya Pradesh में 30 बच्चों को एक ही सिरिंज से लगाया Corona Vaccine

0
216

देशभर में ये ऐलान तो कर दिया गया है कि सभी को Corona Vaccine लगवाना ज़रूरी है, लेकिन ये Corona Vaccine ही लोगों की बीमारी का कारण बन रही है। आप भी अगर Corona Vaccine लगवाने जा रहे हैं तो एक बार ये ख़बर ज़रूर पढ़ लें। Madhya Pradesh के सागर जिले में एक स्वास्थ्य कर्मी के एक ही सिरिंज से तीस बच्चों को Corona का टीका लगाने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जानें, पूरा मामला

जितेंद्र अहिरवार नामक स्वास्थ्य कर्मी को हिरासत में ले लिया गया है। जैन पब्लिक स्कूल में Corona Vaccine लगाने गए जितेंद्र ने एक ही सिरिंज से तीस बच्चों को Vaccine लगा दिया। इस घटना के बारे में जब जितेंद्र से पूछा गया तो उसने कहा कि “मुझे जो करने के लिए कहा गया था मैंने उसका पालन किया। यह मेरी गलती कैसे थी। उन्होंने मुझे Vaccine लगाने के लिए एक ही सिरिंज दिया था।”

डिस्ट्रिक्ट इन चार्ज कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने बताया कि, “Corona टीकाकरण के महा अभियान के तहत जैन पब्लिक स्कूल में टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कुछ अभिभावकों ने शिकायत की कि कई बच्चों को एक ही सिरिंज से Vaccine लगाया गया है।” मामले की गंभीरता को देखते हुए चीफ मेडिकल ऑफिसर ने स्कूल का दौरा किया। उन्होंने पाया कि स्वास्थ्य कर्मी द्वारा एक ही सिरिंज से कई बच्चों को Vaccine लगाया गया है। Chief Medical Officer ने तत्काल पुलिस को इस घटना की जानकारी दी और शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राकेश रोशन के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें – Uttarakhand में Landslide से नहीं जाएगी जान, सरकार ने तैयार किया प्लान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है