Corona Update: एक दिन मिली राहत, अगले दिन फिर से आफत, 1.94 लाख से ज़्यादा केस सामने आए 

0
281

हज़ार कोशिशों के बावजूद Corona virus का प्रकोप कम होता नज़र नहीं आ रहा है। भारत में एक दिन की राहत के बाद Corona संक्रमण के नए मामलों में फिर बड़ा उछाल आ गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते एक दिन में Corona के 1 लाख 94 हजार 720 नए केस दर्ज किए गए हैं और दैनिक संक्रमण दर भी बढ़कर 11.05 फीसदी हो गया है।

देश में जारी Corona की Third Wave के दौरान पहली बार ऐक्टिव मामले 9 लाख पार हो गए हैं। फिलहाल देश में Corona के 9 लाख 55 हजार 319 ऐक्टिव केस हैं। यह आंकड़ा अब तक आए कुल Corona मामलों का 2.65 फीसदी है। वहीं, रिकवरी रेट भी कम होकर 96.01 फीसदी ही रह गया है। इस दौरान 442 Corona मरीजों ने दम भी तोड़ा है। हालांकि, बीते एक दिन में Corona से ठीक होने वालों की संख्या 60 हजार 405 रही लेकिन पिछले दिन की तुलना में यह भी कम है। इससे बीते दिन देश में Corona से करीब 70 हजार मरीज़ ठीक हुए थे।

भारत में Corona Vaccination भी तेज़ी से जारी है और अभी तक देशभर में Vaccine की 153.80 करोड़ से ज़्यादा खुराकें दी जा चुकी हैं। सभी लोग Corona के ख़तरे को देखते हुए Vaccine लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें – स्वर कोकिला Lata Mangeshkar हुईं Corona Positive, ICU में Admit

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है