Corona Update : नई गाइडलाइंस के तहत विमान में Mask पहनना अनिवार्य

0
149

एक बार फिर से Corona virus ने लोगों को परेशान कर दिया है। दिल्ली समेत कई राज्यों में बढ़ते Corona केसों के बाद डीजीसीए ने यात्रियों के लिए एडवायजरी जारी की है। जिसके मुताबिक, बढ़ते Covid-19 मामलों को देखते हुए, यात्रियों को Corona Protocol का पालन करने और विमान में Mask पहनना ज़रूरी होगा।

देश के कई राज्यों में Corona केस एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। Delhi का सबसे बुरा हाल है। पिछले कुछ दिनों में Delhi में रोज़ाना 2 हज़ार से ज़्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। जबकि औसतन 8 से 10 लोगों की मौतें हो रही है। हालांकि राहत की बात यह रही कि मंगलवार(16 अगस्त) को 1000 से कम नए केस सामने आए। फिर भी स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से Corona Protocol का सख्ती से पालन करने और Mask पहनने का आग्रह किया है। केंद्र सरकार भी Corona केसों पर चिंता ज़ाहिर कर चुका है।

Delhi State Health Bulletin द्वारा साझा किए गए आंकड़े 1 अगस्त से अस्पताल में भर्ती होने वाले Corona मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। अस्पताल में 307 Covid रोगियों से, आंकड़े बढ़कर 588 हो गए हैं, जबकि 205 ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 22 वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। ICU में दाखिले 1 अगस्त को 98 से बढ़कर 16 अगस्त तक 202 हो गए हैं।

राज्यों में लगातार बढ़ रहे Corona केसों के बाद डीजीसीए ने यात्रियों के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। अब यात्रियों को Corona नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही विमान में Mask पहनना ज़रूरी होगा।

यह भी पढ़ें – प्रेग्नेंसी एन्जॉय कर रही है Bipasha Basu, फैंस को किया शुक्रिया

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है