curfew
curfew

Curfew के दौरान अमरावती में ज़रूरी सामान की दुकानों पर भी लगा प्रतिबंध

महाराष्ट्र में Corona का कहर एक बार फिर से बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। Corona के बढ़ते मामलों पर प्रशासन बेहद सख्त हो गया है। अमरावती जिले में प्रशासन ने 22 फरवरी को रात 8 बजे से 1 मार्च तक के लिए Curfew का ऐलान कर दिया है। यह Curfew 1 मार्च को सुबह 6 बजे समाप्त होगा।

अमरावती में Curfew के दौरान बेहद सख्ती रहेगी और जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों पर भी प्रतिबंध लागू रहेंगे। राशन, सब्जी, फल और दूध आदि जरूरी चीजें बेचने वाली दुकानें भी सुबह 8 बजे से दोपहर तीन बजे तक ही खुलेंगी। बता दें कि Pune, Nagpur और मुंबई जैसे अहम शहरों में एक बार फिर से Corona सिर उठाने लगा है।

Anushka-Virat के घर पर नहीं है कोई नौकर, Guests आने पर ख़ुद करते हैं ये काम

तेजी से बढ़ते Corona के मामलों से चिंतित प्रदेश सरकार एक बार फिर से Lockdown लगाने का फैसला ले सकती है। CM Uddhav Thackeray ने कहा है कि अगले 8 दिन अहम रहने वाले हैं। यदि लोगों ने लापरवाही बंद नहीं की और Corona के मामलों में यूं ही इजाफा होता रहा तो फिर Lockdown का फैसला लेना पड़ सकता है। Union Ministry of Health ने भी Maharashtra और केरल जैसे राज्यों में Corona के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई है। इन दोनों राज्यों के अलावा मध्य प्रदेश और पंजाब जैसे राज्य भी चिंता की वजह बने हुए हैं।

Maharashtra Government ने राज्य में किसी भी तरह के जमावड़े पर रोक का ऐलान किया है। अगले आदेश तक राज्य में Political, Religious और Social Programs में जमावड़े पर रोक लगा दी गई है। उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि राज्य में Coronavirus की दूसरी लहर आई है या नहीं यह दो हफ्ते में साफ हो जाएगा। Uddhav Thackeray ने रविवार को कहा कि Coronavirus बीमारी के खिलाफ लड़ाई World War के समान है और संक्रमण के खिलाफ मास्क एक प्रभावी ढाल है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है