अमेरिका और भारत में संक्रमण के कुल मामले 1 करोड़ से ज्यादा

एक साल का वक़्त हो चुका है लेकिन Corona का सितम आज भी बरक़रार है। दुनिया में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 87,640,097 हो गई है। इस Virus से अब तक 1,891,691 लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनियाभर में Coronavirus से संक्रमित 6.31 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। अमेरिका, India और ब्राजील में Coronavirus के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं। अमेरिका और भारत में Infection के कुल मामले 1 करोड़ से ज्यादा हो गए हैं।

पूरी दुनिया में Coronavirus के नए Strain का डर फैला हुआ है। भारत में corona के अब तक 73 मामले सामने आ चुके हैं। ब्रिटेन से निकले इस नए Virus ने दुनिया में त्राही त्राही मचा दी है। हालांकि Corona का पुराना Virus भी हमारे जीवन से गया नहीं है। India की बात करें तो पिछले 24 घंटों में देश के भीतर 20,346 मामले सामने आए हैं। अब पूरे देश में Corona के मामलों की कुल संख्या 1,03,95,278 पहुंच गई है।

तृणमूल कांग्रेस से एक और मंत्री ने दिया मंत्री पद से…

अमेरिका में Coronavirus के संक्रमित मरीजों की संख्या 21,857,616 के पार चली गयी है, जबकि अब तक वहां 365,620 लोगों की जान जा चुकी है। World में इस वक्त Corona के Active case की संख्या 22,616,583 पर पहुंच गयी है।

Coronavirus के खतरे को कम नहीं समझा जान चाहिए। एक नए अध्ययन में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस लोगों की नाक से उनके दिमाग में प्रवेश कर सकता है। अध्ययन के निष्कर्ष की मदद से अब यह पता लगाना संभव हो सकेगा कि Covid-19 बीमारी के दौरान मरीजों में ‘न्यूरोलॉजिकल लक्षण क्यों उभर रहे हैं और उनका इलाज कैसे किया जाए।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं