Delhi में फिर से पैर पसार रहा है Corona,बढ़ी संक्रमण दर

0
149

विदा होते Corona virus ने एक बार फिर से यू टर्न ले लिया है। Delhi में सोमवार(4 अप्रैल) को लगातार तीसरे दिन Corona की संक्रमण दर बढ़ गई। सोमवार को लगभग डेढ़ महीने बाद संक्रमण दर एक फीसदी से अधिक हुई है।

सोमवार को जांच के लिए भेजे गए 1.34 मामले Corona संक्रमित मिले। इससे पहले 17 फरवरी को 1.48 फीसदी मामले Corona संक्रमित मिले थे। वहीं सोमवार को Corona के 82 नए मामले सामने आए। गुरुग्राम में सोमवार को संक्रमण दर 2.84 फीसदी पर पहुंच गई। जिला स्वास्थ्य विभाग ने बीते 24 घंटे में Corona से संक्रमित 36 नए मरीजों की जिले में पहचान की। इसी के साथ कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 261052 हो गई है।

Corona को हल्के में लेने वाले सावधान हो जाएं। Delhi में सरकार ने भले ही मास्क न लगाने पर जुर्माना हटा दिया हो, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इसका मतलब यह नहीं है कि भीड़भाड़ में मास्क न लगाएं। Delhi में पिछले दो दिनों में Corona की संक्रमण दर फिर से बढ़ने लगी है। एम्स के मेडिसिन विभाग के एडिशनल प्रोफेसर डॉक्टर नीरज निश्चल ने बताया कि संक्रमण दर बढ़ने का मतलब यह नहीं है कि हाल ही में मास्क से अनिवार्यता हटाई गई है। उन्होंने कहा कि हमें Corona के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए। सरकार ने मास्क न पहनने पर जुर्माना हटाया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप भीड़भाड़ वाले इलाके में बिना मास्क घूमें।

यह भी पढ़ें – 1857 और 1947 से भी ज़्यादा मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं मुसलमान:All India Muslim Personal Law Board

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है