Corona के मामलों ने फिर से आया उछाल, Delhi में भी बढ़ने लगे मामले

0
235

कुछ वक़्त पहले तक Corona virus का असर कम होता देख लोग भी बेफ़िक्र हो गए और सरकारें भी, जिसका असर शायद अब दिखने लगा है। ये लापरवाही और बेफ़िक्री अब सब पर भारी पड़ने वाली है। Delhi के पास स्थित हरियाणा के गुरुग्राम में एक महीने से ज़्यादा वक़्त के बाद Corona virus के 129 मामले दर्ज किए गए हैं। यह संख्या ऐसे समय में ऊपर की ओर बढ़ी है जब हरियाणा सरकार ने मास्क पर अनिवार्य टैग हटा दिया है।

अब हरियाणा में मास्क पहनना अनिवार्य नहीं बल्कि वैकल्पिक है। Delhi में भी इसी तरह की प्रवृत्ति देखी गई, जिसने मास्क का उपयोग न करने पर जुर्माने का प्रवाधान वापस ले लिया और मास्क को जरूरी नहीं बल्कि वैकल्पिक बना दिया। गुरुग्राम में पिछली बार 100 का आंकड़ा पार करने का मामला 4 मार्च को आया था, जब 115 मामले दर्ज किए गए थे। इसके बाद, संख्या 100 से नीचे आ गई थी। हरियाणा ने 16 फरवरी को राज्य में सभी Corona से संबंधित प्रतिबंध हटा दिए थे। हालांकि, सरकार ने भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क के इस्तेमाल की सलाह दी थी।

Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है। केजरीवाल के हवाले से कहा गया, “हम स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं। अभी घबराने की कोई बड़ी वजह नहीं है। हम स्थिति के अनुसार सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।” Delhi में, 137 ताज़ा Corona मामले सोमवार को सामने आए, संक्रमण दर बढ़कर 2.7 प्रतिशत हो गई, जो पिछले दो महीनों में सबसे अधिक है, जिससे Delhi में वायरस के दोबारा फैलने के बारे में चिंताएं पैदा हो गई हैं।

यह भी पढ़ें – Punjab की आप सरकार ने Private Schools पर डंडा चलाना कर दिया शुरू

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है