महाराष्ट्र में बढ़ने लगे Corona केस, मास्क पहनना हुआ ज़रूरी

0
210

एक बार फिर से महाराष्ट्र में Corona virus ने अपनी पकड़ बनाना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र के CM Uddhav Thackeray ने कहा कि अगर लोग नई Corona पाबंदियां नहीं चाहते हैं तो मास्क पहनना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि Covid गाइडलाइन का पालन करना ज़रूरी हो गया है, क्योंकि राज्य में Corona virus के संक्रमणों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

CM Uddhav Thackeray ने Covid Task Force की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह चेतावनी दी। बैठक के बाद जारी बयान में ठाकरे ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने में राज्य में Corona के मामले सात गुना बढ़ गए हैं।

CM Uddhav Thackeray ने कहा कि सभी विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की थी कि मामले और बढ़ सकते हैं और इसलिए राज्य 15 दिनों तक स्थिति पर नज़र रखेगा। उन्होंने यह संकेत दिया कि अगर Corona के मामले बढ़ते रहे तो 15 दिनों के बाद कुछ प्रतिबंध लागू हो सकते हैं। ठाकरे ने कहा, “अगर लोग प्रतिबंध नहीं चाहते हैं, तो उन्हें अनुशासन का पालन करना चाहिए। मास्क पहनें, टीका लगवाएं, कोविड-गाइडलाइन का पालन करें।”

राज्य में Corona मामलों में वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि अगर मामलों में वृद्धि जारी रहती है तो लोगों के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी रख रही है कि स्थिति नियंत्रण से बाहर न जाएं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगर Corona virus संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ती रही तो मास्क का उपयोग अनिवार्य करना होगा।

महाराष्ट्र में Corona केस में डेढ़ महीने में 7 गुना की बढ़ोतरी हुई है। राज्य में 1 मई को 69 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 31 मई को राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 711 हो गई। महाराष्ट्र में गुरुवार को Corona से संक्रमण के 1,045 नए मामले सामने आए और एक संक्रमित की मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें – Shah Rukh Khan की फिल्म ‘Jawan’ का टीज़र रिलीज़

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है