Corona Update: Delhi-NCR में तेज़ी से बढ़ रहे हैं Corona के मामले

0
135

न जाने कब इस Corona virus से निजात मिलेगी…अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि इसका जवाब फ़िलहाल किसी के पास नहीं है। Corona virus के संक्रमण के नए मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार(21अप्रैल) सुबह सामने आए आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते एक दिन में 2,451 नए केस मिले हैं। यह आंकड़ा मिड मार्च के बाद से सबसे ज़्यादा है। इसके साथ ही देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या भी तेज़ी से बढ़ते हुए 14,241 हो गई है।

बीते करीब 10 दिनों से नए मिलने वाले केसों का आंकड़ा रिकवरी से ज़्यादा हो गया है। इसी के चलते सक्रिय मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बीते दिनों एक्टिव केसों की संख्या घटते हुए 11 हजार के करीब पहुंच गई थी लेकिन अब एक बार फिर से इज़ाफ़े का दौर है, जिससे चिंताएं बढ़ गई हैं। देखने वाली बात ये है कि Delhi-NCR में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

Corona का रिकवरी रेट फिलहाल 98.75% हो गया है। यही नहीं डेली पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 0.55 फीसदी हो गया है। बीते कुछ दिनों से Corona के केसों में इजाफे ने भले ही चिंताएं बढ़ा दी हैं, लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि इससे चौथी लहर आने की आशंका नहीं है।

Delhi में एक बार फिर से 1,000 के करीब नए केस मिले हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में भी 205 नए मरीज़ों की पुष्टि हुई है। इसके चलते राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 1,000 के पार पहुंच गई है। नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ जैसे शहरों में Corona के केसों की संख्या बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें – जानें, Alia के कज़िन ने Katrina Kaif को Ranbir Kapoor को भूल जाने को क्यों कहा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है