31 मार्च से Congress शुरू करेगी महंगाई मुक्त भारत अभियान

0
165

महंगाई ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है। खाने का तेल महंगा, पेट्रोल, एलपीजी आदि के बढ़ते दामों ने जेब खाली कर दी है। लोगों का महीना काटना भारी हो गया है। एक के बाद एक चुनावों में हार का सामना कर रही Congress पार्टी महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरकर जनाधार वापस पाने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस 31 मार्च से 7 अप्रैल के बीच देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई मुक्त भारत अभियान (Mehngai Mukt Bharat Abhiyan) चलाएगी।

Congress प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार लोगों को कंगाल कर अपना खजाना भरने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि देश में लगातार बढ़ती महंगाई और तेल की कीमतों के खिलाफ राहुल और प्रियंका गांधी देशव्यापी प्रदर्शन में शामिल होंगे। सुरजेवाला ने कहा कि सरकार लगातार तेल के दाम बढ़ाकर लोगों की जेब में छेद कर रही है? क्या सरकार को गरीबों की जरा सी भी चिंता है? पिछले पांच दिन में लगातार चौथे दिन बढ़ी तेल की कीमतों को लेकर सुरजेवाला ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि BJP पूरी बेशर्मी के साथ जनता को लूट रही है।

गौरतलब है कि पिछले पांच दिनों में से चार दिन तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है। शनिवार(26 मार्च) को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सरकार का कहना है कि रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से तेल के दाम बढ़ रहे हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बाद केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने भी तेल की बढ़ती कीमतों के लिए रूस-यूक्रेन युद्ध को ज़िम्मेदार ठहराया है।

राहुल गांधी ने भी लगातार बढ़ रही तेल की कीमतों को लेकर सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा- राजा महल में जाने की तैयारी कर रहा है जबकि जनता महंगाई के बोझ तले दबी जा रही है।

यह भी पढ़ें – Delhi Metro में करते हैं यात्रा तो ध्यान दें! 27 मार्च को कई Metro सेवाएं रहेंगी बंद

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है