कांग्रेस ने हरियाणा से राज्यसभा के लिए Ajay Maken को नामित कर खेला पंजाबी कार्ड

0
189

कांग्रेस पार्टी लगातार कोशिश कर रही है कि कुछ बेहतर किया जाए। इस बार कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव के लिए रविवार(29 मई) को 10 उम्मीदवारों की घोषणा की थी जिसमें Ajay Maken को हरियाणा से उम्मीदवार बनाया गया है। ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने हरियाणा से राज्यसभा के लिए Ajay Maken को नामित करके पंजाबी कार्ड खेला है।

कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई में पंजाबी नेता Ajay Maken के चयन को लेकर उत्साहित हैं, हालांकि कुछ लोग मौका न मिलने से नाराज़ हैं। हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) नेता भूपिंदर हुड्डा जाट समुदाय से आते हैं। वहीं हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान एससी हैं। ऐसे में पार्टी आलाकमान ने राज्यसभा के लिए Ajay Maken को चुना है जो एक पंजाबी हैं। राज्य के अन्य राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हैं।

राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस में हड़कंप मच गया है क्योंकि हरियाणा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष कुमारी शैलजा को टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन पार्टी ने राज्य के बाहर से किसी (Ajay Maken) को चुना। शैलजा को हाल ही में हुड्डा के विश्वासपात्र (उदय भान) के साथ राज्य प्रमुख के रूप में हटा दिया गया था और उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें – Delhi: कुछ लोगों को Baarish से मिली राहत,वहीं अंडरपास के अंदर भरा पानी बना जान का दुश्मन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है