नगर निकाय चुनाव के लिए Congress ने बनाई नई रणनीति

0
305

हार से पार होना है तो कुछ तो बदलाव लाना ही होगा शायद इस बात का एहसास Congress पार्टी को होने लगा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में मात्र दो सीटों पर सिमटी Congress आगामी निकाय चुनावों में जनसमर्थन हासिल करने के लिये नयी रणनीति के साथ मैदान में उतरने की तैयारी में है। इसके लिये पूरे राज्य में जोन वार बैठकों का सिलसिला शुरू हो चुका है।

इन बैठकों में ब्लॉक स्तर तक के सभी विभागों, प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं। निकाय चुनाव सम्बन्धित होने वाली मीटिंगों के लिए पार्टी ने सात जोन चिह्नित किये हैं जिसमें एक जोन लखनऊ में ये मीटिंग संपन्न हो चुकी है। आगामी 24 मई को बरेली और 25 मई को मेरठ और जालौन में होने वाली है।

Congress पार्टी सूत्रों ने सोमवार(23 मई) को बताया कि निकाय चुनाव लड़ने के लिए कुछ मानक तैयार किये हैं, पार्टी, चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक लोगों से आवेदन फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया अपना रही है, इस आवदेन के साथ चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक व्यक्ति को अपने समर्थन के लिए उचित संख्या में लोगों को जुटाना होगा और उनका पूर्ण विवरण फॉर्म में लिखनी होंगी। यह संख्या अभी तक 300 रखी गई है। इतना ही नहीं Congress ने चुनाव लड़ने के लिए एक लम्बा चौड़ा प्लान तैयार किया है। इसको मीटिंग में सभी लोगों के सामने रखा जा रहा है। इस प्लान में कांग्रेस की पुराने चुनावों में क्या स्थिति थी और उसका वश्लिेषण है। साथ ही साथ इस प्लान में ये भी बताया जा रहा है कि पार्टी पहले किन-किन जगहों पर कमज़ोर रही और उसको कैसे सुधार सकते हैं।

इस प्लान में Congress पार्टी ने निकाय चुनाव जीतने के लिए कुछ बिन्दु भी तैयार किये हैं जो कि जनता से सर्वे करके और कुछ खास विशेषज्ञों से बात करके बनाये गए हैं। साथ ही साथ पार्टी ने सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान देते हुए आउटरीच को तीन से चार गुना बढ़ाने का प्लान किया है।

यह भी पढ़ें – कम उम्र की एक्ट्रेसेस संग काम करने पर ट्रोल हुए Akshay Kumar

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है