संसद का मॉनसून सत्र शुरू हुए एक हफ्ते से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन विपक्ष के हंगामे की वजह से कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है। PM Modi ने मंगलवार को बीजेपी संसद में बीजेपी संसदीय दल के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान PM Modi Congress पार्टी पर जमकर बरसे।

PM Modi ने सांसदों से साफ कहा कि कोरोना पर जब बैठक बुलाई गई तो Congress ने इसका बहिष्कार किया और दूसरे दलों को भी इसमें आने से रोका, Congress संसद नहीं चलने दे रही है। ऐसे में सांसद जनता और मीडिया को Congress का असली चेहरा दिखाए। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और वी मुरलीधरन की ओर से बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान यह बताया गया कि बीते हफ्ते लोकसभा और राज्यसभा में क्या-क्या हुआ। इसके बाद PM Modi ने पार्टी सांसदों से कहा कि वे जनता और मीडिया के सामने Congress का असली चेहरा लाएं कि किस तरह वे न तो बैठकों में शामिल हो रहे हैं और न ही सदन में कोई काम होने दे रहे हैं।

विपक्ष पेगासस जासूसी मामले और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर हंगामा कर रहा है। सोमवार को भी हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही छह बार स्थगित करनी पड़ी थी। इस दौरान विपक्षी पार्टी के सांसदों ने पोस्टर लेकर सदन में पूरे दिन हंगामा जारी रखा था। मंगलवार को भी राज्यसभा में टीएमसी के सांसदों के हंगामे के बाद कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित करनी पड़ी।

विपक्षी सांसदों की मांग है कि सदन की कार्यवाही तब तक नहीं होने दी जाएगी जब तक पेगासस फोन हैक मामले पर चर्चा कराने और इसकी उच्‍च स्‍तरीय जांच कराने की मांग पूरी नहीं की जाती। राज्‍यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू के मुताबिक, लगातार पांचवें दिन विपक्ष के हंगामे की वजह से 90 सांसद जनहित से जुड़े मुद्दों को नहीं उठा सके।

यह भी पढ़ें:  पूरे नॉर्थ ईस्ट में तेज़ी से बढ़ रहा है Coronavirus

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है