Congress करने जा रही है ‘जन जागरण आंदोलन’ के दूसरे चरण की शुरुआत

0
300

जनता महंगाई से परेशान हो चुकी है ऐसे में अब Congress पार्टी महंगाई के ख़िलाफ अगले महीने से ‘जन जागरण आंदोलन’ के दूसरे चरण की शुरुआत करने जा रही है। अब ख़बर है कि पार्टी इस आयोजन को 2 अक्टूबर से शुरू हो रही भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के तौर पर राज्यों में ले जाने की उम्मीद कर रही है। वहीं, Congress पार्टी के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम के आयोजन में भाग लेने लंदन के लिए रवाना हो चुके हैं।

Rahul Gandhi गुरुवार को कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधन देने के लिए लंदन रवाना हो गए हैं। AICC पदाधिकारी ने कहा कि वह ‘India at 75’, the challenges and way ahead for a resilient-modern India विषय पर 23 मई को अपनी बात रखेंगे। इस दौरान वह भारतीय प्रवासियों से भी मुलाकात करेंगे।

गौर करने की बात ये है कि Rahul Gandhi का यह विदेश दौरा ऐसे समय पर आया है, जब पार्टी बड़े नेताओं के इस्तीफों का सामना कर रही है। हाल ही में गुजरात Congress के कार्यकारी अध्यक्ष रहे हार्दिक पटेल और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सुनील जाखड़ ने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। साथ ही खबरें हैं कि कई और नेता भी इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि पार्टी 3000 किमी की भारत यात्रा में समान विचारधारा वाले नागरिक संगठनों को शामिल करना चाह रही है। Rahul Gandhi कन्याकुमारी से कश्मीर की यात्रा गांधी जयंती से शुरू कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – लाखों कमाने वाले Navjot Singh Sidhu जेल में कमाएंगे मात्र 90 रुपए

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है