चुनाव के बाद Congress मिला सकती है सपा से हाथ, Priyanka Gandhi ने कही ये बात

0
247

सत्ता में कब क्या हो जाए इस बात का अंदाज़ा कोई नहीं लगा सकता। Congress पार्टी ने साफ किया है कि यदि चुनाव बाद जरूरत पड़ी तो उनकी पार्टी गठबंधन सरकार में शामिल हो सकती है। खुद Congress महासचिव Priyanka Gandhi ने कहा है कि पार्टी अपने अजेंडे की शर्त पर ऐसा कर सकती है।

20 लाख युवाओं को यूपी में सरकारी नौकरी के वादे वाला भर्ती विधान जारी करते हुए Priyanka Gandhi ने कहा कि चुनाव बाद यदि किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो Congress गठबंधन सरकार में शामिल हो सकती है। उन्होंने कहा कि यदि Congress गठबंधन सरकार में शामिल होती है तो युवाओं और महिलाओं को लेकर दिए अपने अजेंडे को पूरा कराएगी। उनकी बात से साफ है कि चुनाव के बाद वह सपा और रालोद के गठबंधन को बहुमत न मिलने की स्थिति में उनके साथ जा सकती हैं।

Priyanka Gandhi से पूछा गया कि यदि यूपी में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता तो क्या Congress गठबंधन के लिए तैयार है? Priyanka Gandhi ने कहा, ”जब ऐसी परिस्थिति आएगी तो तय किया जाएगा, लेकिन यदि ऐसी परिस्थिति आई भी और हम किसी सरकार किसी गठबंधन की सरकार में शामिल हों या सपोर्ट दें तो हम चाहेंगे कि जो हमने अजेंडा महिलाओं और युवाओं के लिए बनाया है वह पूरा हो। यह हमारी शर्त होगी। खासतौर पर महिलाओं वाला।”

यह भी पढ़ें – Congress ने UP के लिए जारी किया ‘Youth Manifesto’ जानें क्या है ख़ास

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है