Delhi में अब लगने जा रहा है कंप्लीट Lockdown!

0
175

Delhi में हालात अभी भी सही नहीं हैं, बढ़ते प्रदूषण से लोगों का सांस लेना तक मुश्किल हो रहा है। आंखों में जलन, गले में खराश और सांसों में दिक्कत जैसी समस्याओं का सामना बड़ी आबादी कर रही है। ऐसे में अब राज्य की केजरीवाल सरकार की ओर से प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए कंप्लीट Lockdown भी लगाया जा सकता है।

Delhi सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान इस बात के संकेत दिए हैं। केजरीवाल सरकार ने कहा कि हम Delhi में वायु प्रदूषण को थामने के लिए कंप्लीट Lockdown लगाने को तैयार हैं। यही नहीं केजरीवाल सरकार ने कहा कि यदि Delhi के अलावा अन्य राज्यों के आसपास के शहरों में भी इस तरह का Lockdown लगे तो प्रदूषण से निपटा जा सकता है।

कोई कुछ भी कहे लेकिन केंद्र सरकार ने Delhi में बढ़े प्रदूषण के लिए पराली को बड़ी वजह मानने से इनकार किया है। सरकार के वकील ने अदालत में कहा कि पराली Delhi और उत्तर भारत के कुछ अन्य राज्यों में बढ़े प्रदूषण का बड़ा कारण नहीं है। केंद्र सरकार ने कहा कि पराली जलाए जाने का वायु प्रदूषण में 10 फीसदी ही योगदान है। केंद्र सरकार ने कहा कि पलूशन के 90 फीसदी कारण अन्य चीजें हैं। बता दें कि अकसर पर्यावरण विशेषज्ञ पराली जलाए जाने को भी Delhi और आसपास के इलाकों में बढ़े वायु प्रदूषण की वजह बताते रहे हैं।

यह भी पढ़ें – देश के ऐसे क़ाबिल Neta जिनकी क़ाबिलियत से रोशन हुआ समाज

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है