कद्दू भी बना सकता है आपको विजेता

सब्ज़ियों में कद्दू एक ऐसी सब्ज़ी है जिसे हर घर में नापसंद करने वालो की तादाद ज़्यादा और पसंद करने वालो की तादाद कम ही मिलेगी। भले ही कद्दू सब्ज़ियों का राजा न हो लेकिन इसकी भी अपनी खासियत है। आपने काफी तरह की प्रतियोगिता के बारें में सुना होगा लेकिन कद्दू की प्रतियोगिता के बारें सुनकर आपको थोड़ा अजीब ज़रूर लगेगा।

आखिर कद्दू की प्रतियोगिता में क्या किया जाता होगा यही सवाल आपके ज़हन में भी आ रहा है तो आपको बता दें कि यूटा के लेही शहर में कद्दू से जुड़ा एक आयोजन होता है, जहां लोग अपने द्वारा उगाए गए कद्दू को तौलते हैं जिसका कद्दू वजनदार के साथ सही गुणवत्ता वाला होता है वही विजेता होता है।

कद्दू के बीजों का करें सेवन, आपके जीवन के लिए होगा वरदान, जानिए इसके…

यूटा देश में उगाए गए विशालकाय कद्दुओं ने सभी को हैरान कर दिया। सभी का वजन लगभग 400 किलो से ज्यादा था, इसी तरह के वजन वाले लगभग आठ कद्दू हैं जो इस साल उगाए गए हैं। लेकिन सबसे खास था 830 किलोग्राम का कद्दू जो पहले नंबर पर रहा।

यूटा के लेही शहर में 16वें वार्षिक आयोजन में पहला स्थान 830 किलोग्राम के कद्दू का आया। जिसका वजन सभी कद्दुओं से सबसे ज्यादा था। इस कद्दू को वहां के किसान मोहम्मद सादिक ने उगाया था। आयोजकों के मुताबिक यह सबसे बड़ा कद्दू हो सकता है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है