Sri Lanka के हालात से की भारत की तुलना,कहा- यहां भी सामने आएगा सच : Rahul Gandhi

0
174

Ukraine और Sri Lanka में जो हालात हैं उन्हें देखते हुए कांग्रेस नेता Rahul Gandhi का कहना है कि जिस तरह रूस ने Ukraine पर अटैक किया है और उसके कुछ इलाकों पर अपना दावा किया है, वैसा ही भारत के खिलाफ चीन भी कर सकता है। जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव से मुलाकात के बाद Rahul Gandhi ने यह बात कही।

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने कहा, ‘रूस का कहना है कि वह Ukraine की संप्रभुता को स्वीकार नहीं करता है। वह Ukraine के डोनेत्सक और लुहान्सक क्षेत्रों को उसका हिस्सा ही नहीं मानता है। इसी आधार पर रूस ने Ukraine पर हमला कर दिया। आखिर उसका उद्देश्य क्या है। वह Ukraine, नाटो और अमेरिका के गठबंधन को तोड़ना चाहता है।’

Rahul Gandhi ने कहा कि ठीक यही सिद्धांत चीन भारत पर लागू करना चाहता है। वह कहता है कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश भारत के हिस्से नहीं हैं और उसने इन इलाकों के पास अपनी सेना को तैनात कर रखा है। सरकार उसकी इन हरकतों को नजरअंदाज कर रही है। लेकिन हमारे पास रूस और यूक्रेन के तौर पर एक मॉडल है। यह यहां भी लागू हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रही है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वे सच्चाई को स्वीकार कर लें और उसके मुताबिक तैयारियां शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि यदि हम तैयारी नहीं करेंगे तो फिर स्थितियां बिगड़ने पर हम किसी लड़ाई के लिए सक्षम नहीं होंगे।

Rahul Gandhi ने भारत के हालात की तुलना Sri Lanka से की। उन्होंने कहा कि बीते 2 से 3 सालों में मीडिया, संस्थानों, भाजपा नेताओं और आरएसएस ने सच्चाई को छिपाया है। धीरे-धीरे सच सामने आएगा। आज जो Sri Lanka में हो रहा है, वहां सच सामने आ गया है। भारत में भी सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहा कि आखिर अंतर क्या है? भारत को अलग-अलग समूहों में बांट दिया गया है। पहले यह एक राष्ट्र हुआ करता था, लेकिन उन्होंने अब अलग-अलग देश इसके अंदर बनाने की कोशिश की है। इन सभी को एक-दूसरे के सामने खड़ा किया जा रहा है। जब यह होता है तो फिर हिंसा होती है। भले ही आज मुझे पर भरोसा न किय़ा जाए, लेकिन 2 से 3 साल के इंतजार के बाद यह नज़र आएगा।

यह भी पढ़ें – फेमस होने के बावजूद स्नेहा रेड्डी के पेरेंट्स ने Allu Arjun को कर दिया था रिजेक्ट

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है