UP की सड़कों पर CM Yogi की सख़्ती, कोई ट्रैफिक नियम तोड़े तो इन नंबरों पर करें शि‍कायत

0
201

UP की सड़कों पर कोई ज़िंदगी दम न तोड़ दें इसके लिए CM Yogi Adityanath ने कुछ नियम बना दिए हैं जिसका पालन सभी को करना होगा। यूपी की सड़कों पर अगले 10 दिनों तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान कोई माल वाहन पर सवारी बैठाते दिखा तो उसपर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा।

CM Yogi Adityanath ने लोगों से यात्रा के दौरान सुरक्षा मानकों का पूरी तरह पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि ट्रैक्टर ट्रॉली और ट्रक से यात्रा असुरक्षित है। इसलिए यात्रा के लिए किसी भी दशा में ट्रैक्टर ट्रॉली या ट्रक का उपयोग न किया जाए। यदि कोई ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करे तो इन नंबरों पर सूचना दें..। ये नंबर हैं-0522-2390468 और 9454402555 हैं।

CM Yogi कानपुर नगर में हुए दो सड़क हादसों के पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करने और घायलों का हालचाल लेने के लिए कानपुर नगर जाने से पहले, रविवार को अपने सरकारी आवास पर सड़क सुरक्षा के संबंध में परिवहन और गृह विभाग की उच्चस्तरीय बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली का उपयोग केवल कृषि कार्य या माल ढुलाई में ही किया जाना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए लोग अपने तथा अपने परिवार की सुरक्षित यात्रा के लिए सुरक्षित साधनों को ही अपनाएं।

CM Yogi ने सड़क सुरक्षा के मद्देनज़र ग्रामीण इलाकों में विशेष जागरूकता अभियान संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में अगले एक पक्ष में बैठकें आयोजित कर पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा आमजन को सुरक्षित परिवहन साधनों को अपनाने के लिए जागरूक किया जाए। सूचना, लोक निर्माण तथा परिवहन विभागों द्वारा इस संबंध में  प्रमुख स्थानों पर जागरुकता के लिए होर्डिंग्स लगाई जाएं।

CM Yogi ने अधिकारियों को सड़क सुरक्षा के मद्देनज़र प्रवर्तन कार्यों में तेज़ी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसमें परिवहन तथा पुलिस विभाग की विशेष भूमिका है। इस कार्यवाही में जनता का सहयोग लिया जाए। इसके लिए फोन नंबर जारी किए जाएं, जिस पर जागरूक नागरिक ओवरलोडिंग तथा सड़क सुरक्षा के उल्लंघन से जुड़ी किसी भी गतिविधि की जानकारी दे सकें। इस कार्य से ‘112’ सेवा को भी जोड़ा जाए।

यह भी पढ़ें – जिसके लिए Ankita Bhandari को मनाया जा रहा था, दशहरे के बाद आने वाले थे वो VIP Guest!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है