CM Yogi का आदेश, Corona Positive होने पर कर्मचारी को 7 दिनों के वेतन सहित अवकाश दिया जाए

0
413

जो सरकारी नौकरी करते हैं उनकी बात छोड़ दें तो निजी कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारी को हर समय नौकरी जाने का डर सताता रहता है। यही वजह है कि ऐसे कर्मचारी एक दिन भी छुट्टी लेने से डरते हैं। यूपी में बढ़ते Corona के बीच CM Yogi Adityanath ने आधिकारियों से कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी व निजी कार्यालयों में एक समय में 50 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति व्यवस्था लागू की जाए।

CM Yogi ने कहा इसके साथ ही प्राइवेट क्षेत्र के कार्यालयों में काम करने वाला कोई कर्मचारी यदि Corona Positive होता है तो उसे भी न्यूनतम 07 दिनों का वेतन सहित अवकाश दिया जाए। सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य रूप से हो। बिना स्क्रीनिंग किसी को प्रवेश न दें। हर जिले के नोडल अधिकारियों को उनके सम्बंधित जनपदों में तीन दिवसीय प्रवास पर भेजा जाए। प्रवास के दौरान यह नोडल अधिकारी जिलों में Covid Tracing, Testing, Vaccination, अस्पतालों की व्यवस्था, गौशालाओं के प्रबंधन, रैन बसेरों के इंतजाम आदि का निरीक्षण करेंगे। आवश्यकतानुसार व्यवस्थाओं को दुरुस्त करेंगे।

CM Yogi ने कहा कि लोगों के इकठ्ठा होने से बचें। Work From Home को बढ़ावा दें। Corona से बचाव के लिए Vaccination अभियान चल रहा है। आज से सभी Corona वॉरियर्स, हेल्थकेयर व फ्रंटलाइन वर्कर्स तथा 60 वर्ष से ऊपर की आयु के को-मॉर्बीडिटी वाले नागरिकों को प्री-कॉशन डोज दी जा रही है। भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप हर पात्र व्यक्ति को प्री-कॉशन डोज जरूर दी जाए। पुलिस बल के हर सदस्य को प्री-कॉशन डोज दी जाए।

यह भी पढ़ें – नहीं है Ration Card फिर भी आपको मिलेगा दो टाइम का फूड पैकेट : CM Yogi

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है