CM Yogi का निर्देश, फ्री राशन पाने के लिए करना होगा ये काम

0
187

महंगाई के इस वक़्त में सभी परेशान हैं ऐसे में फ्री राशन लोगों को कितनी राहत देगा इस बात का अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है। CM Yogi Adityanath ने कहा है कि पात्र व्यक्तियों को 12 दिसंबर से फ्री राशन बांटने की प्रक्रिया शुरू की जाए। इससे 15 करोड़ जरूरतमंदों को फायदा होगा। मुफ्त राशन बांटने के लिए जरूरी व्यवस्था पहले से कर ली जाए। इसके साथ ही Covid -19 के New Variants Omicron को ध्यान में रखते हुए विशेष सावधानी बरती जाए।

फ्री राशन बांटने की प्रक्रिया में बस व रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। CM Yogi को उच्चस्तरीय बैठक में बताया गया कि 24 घंटे में प्रदेश में Corona संक्रमण के नौ नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 11 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश में Corona के सक्रिय मामलों की संख्या 134 है। CM Yogi ने कहा कि Covid Vaccination को तेज करने के लिए प्रभावी प्रयास किए जाएं। प्रदेश में रोजाना 20 लाख Vaccine लगाने का लक्ष्य रखा जाए, जिससे अधिक से अधिक लोगों को Vaccination का सुरक्षा कवच प्राप्त हो सके। प्रदेश में 17 करोड़ 22 लाख 43 हजार से अधिक Corona Vaccine की डोज़ लगाई जा चुकी है।

CM Yogi ने कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता और सेनिटाइजेशन का काम पूरी गति से किया जाए। प्रदेश में निगरानी समितियों को सक्रिय किया जाए। मेडिसिन किट की व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना का काम शीघ्र पूरा किया जाए। ऑक्सीजन प्लांट के संचालन के लिए प्रशिक्षित तकनीकी कर्मियों की व्यवस्था की जाए। प्रदेश के 16 जिलों में पीपीपी मॉडल पर स्थापित किए जा रहे मेडिकल कॉलेजों की निर्माण प्रक्रिया को और तेज़ किया जाए।

यह भी पढ़ें – 13 December – जानें, किन राशि के जातकों की आज विदेश यात्रा के बन रहे हैं योग

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है