Mathura से नहीं बल्कि इस जगह से चुनाव लड़ेंगे CM Yogi

0
288

विधानसभा चुनाव के लिए कम वक़्त रह गया है ऐसे में उत्तर प्रदेश के CM Yogi Adityanath को भाजपा अयोध्या सीट से विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी में है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी है। भाजपा में टिकट बंटवारे पर मंथन पहले ही शुरू हो चुका है।

काशी, Mathura और अयोध्या को लेकर भाजपा इस बार काफी उत्साहित है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, जबकि काशी में विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का निर्माण किया गया है। Mathura में भी यूपी सरकार ने कई प्रोजेक्ट्स शुरू किए हैं। पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘गोरखपुर की सीट को CM Yogi Adityanath से जोड़कर देखा ही जाता रहा है। लेकिन अयोध्या का धार्मिक नजरिए से कहीं ज्यादा महत्व है। यदि CM Yogi अयोध्या से लड़ते हैं तो यह मेसेज जाएगा कि BJP ने राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए अपने मूलभूत सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है।’

BJP एक बार फिर सूबे की सत्ता में आने को लेकर काम कर रही है। पार्टी नेता ने कहा कि राज्य सरकार के कामों और केंद्र की योजनाओं के चलते पार्टी एक बार फिर से 270 से 290 सीटें जीतने की स्थिति में है। बता दें कि BJP के सांसद हरनाथ यादव ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर मांग की थी कि CM Yogi को Mathura से चुनाव लड़ाया जाना चाहिए। उन्होंने लिखा था कि कृष्ण भगवान ने मेरे सपने में आकर कहा था कि CM Yogi को मथुरा से लड़ाया जाना चाहिए। गोरखपुर से 5 बार सांसद रहे CM Yogi Adityanath हिंदुत्व का बड़ा चेहरा माने जाते रहे हैं। मठ के बाद अब अयोध्या में उनके आने से BJP को एक नया बूस्ट मिल सकता है।

यह भी पढ़ें – UP Election Opinion Poll: जानें, क्यों की जा रही है BJP की जीत की भविष्यवाणी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है