CM Yogi ने बताया कि उन्होंने क्यों कहा था, बंगाल, कश्मीर और केरल बन जाएगा UP

0
249

UP विधानसभा चुनाव से पहले ही CM Yogi Adityanath ने वोटर्स को सावधान करते हुए कहा कि यदि उनसे चूक हुई तो UP को बंगाल, कश्मीर या केरल बनने में देर नहीं लगेगी। इसके बाद विपक्ष खासकर इन तीन राज्यों के नेताओं ने Yogi Adityanath को निशाने पर लिया। अब UP के सीएम ने बताया है कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा था।

CM Yogi ने कहा, ”उत्तर प्रदेश में चुनाव चल रहे हैं। पहले चरण का चुनाव संपन्न हुआ, शांतिपूर्वक हुआ ना, कहीं हिंसा हुई? नहीं तो यहां देगे होते थे, अराजकता फैलती थी, गुंडागर्दी चलती थी, यह होता था ना। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या बंगाल में इतने शांतिपूर्वक चुनाव होते हैं? अभी बंगाल में विधानसभा चुनाव थे, BJP कार्यकर्ताओं पर कितना बर्बर अत्याचार हो रहा था। बूथ कैप्चर किए जा रहे थे, अराजकता चरम पर थी, सैकड़ों लोग मारे गए।”

CM Yogi ने आगे कहा, ”केरल में भी ऐसा ही हुआ था, हिंसा, राजनीतिक हिंसा जितना इन दोनों राज्यों में हुई हैं, कहां हुआ है? UP में शांतिपूर्वक चुनाव चल रहे हैं। ये लोग जो बंगाल से आकर यहां फिर अराजकता फैलाने की बात कर रहे हैं, इसके प्रति जनता को अलर्ट करना आवश्यकत था, कि सावधान जो सुरक्षा मिली है, जो सम्मान मिल रहा है, उसमें सेंध लगाने को लोग आ गए हैं। UP को फिर से उस तर्ज पर आग लगाने के लिए, यह कतई मत होने देना। यह मेरा दायित्व था, मैंने अलर्ट कर दिया।”

यह भी पढ़ें – Modi और योगी जी का करती हूं आदर, लेकिन उनकी राजनीति नहीं भाती: Priyanka Gandhi

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है