देश दुनिया में एक बार फिर से Corona virus ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। Corona virus के नए Variant ‘Omicron’ के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के CM Yogi Adityanath ने लोगों को Omicron से बिलकुल न घबराने की सलाह दी है।

CM Yogi ने कहा कि इससे संक्रमित व्यक्ति चार से पांच दिन में पूरी तरह से ठीक हो जाता है। CM Yogi ने लोगों से बचाव के उपायों का पालन करते रहने की अपील की। साथ ही उन्होंने मीडिया को सलाह दी कि वह सकारात्मक खबरें दिखाए, जिससे पीड़ितों का हौसला बढ़े। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद और रायबरेली में Omicron के मामले सामने आए थे लेकिन चार से पांच दिन में सभी रोगी स्वस्थ हो गए।

Omicron के बढ़ते मामले और खतरे को ध्यान में रखते हुए देश की Delhi में सरकार ने Yellow Alert जारी किया है। वहीं Delhi में पिछले दो हफ्तों में Omicron के मामले 2-3 प्रतिशत से बढ़कर 25-30 प्रतिशत पहुंचने पर DDMA ने सभी स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इस गाइडलाइन के अनुसार सभी स्कूलों और कॉलेजों को अगले आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। वहीं राज्य सरकार ने क्लास 1 से लेकर 5 क्लास तक स्कूलों में ठंड की छुट्टी देने का फैसला लिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में Omicron वैरिएंट के आठ मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, उनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में Corona संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 17 लाख पहुंच गई है। कुल 22,916 लोगों की यूपी में Corona की वजह से मौत हो चुकी है। UP में Omicron के खतरे को ध्यान में रखते हुए नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला सरकार द्वारा किया गया है।

यह भी पढ़ें: CM Yogi ने किन लोगों को बताया ‘टायर्ड’ और ‘रिटायर्ड’, जानें

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है