CM Yogi ने दिया आदेश, मास्क को लेकर सख़्ती करें 

0
131

धीमे धीमे ही सही लेकिन Corona virus लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। CM Yogi Adityanath ने सोमवार (9 मई) को टीम 09 की बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में Corona टेस्ट की संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश दिए।

हालात ज़्यादा ख़राब न हो जाए इसके लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है। CM Yogi को बताया गया कि पिछले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में 305 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 124, गाजियाबाद में 41, लखनऊ में 23, आगरा में 20 नए केस शामिल हैं। इसी अवधि 771 लोग स्वस्थ भी हुए। हमीरपुर और ललितपुर में भी दहाई अंक में नए केस की पुष्टि हुई है। CM Yogi ने कहा कि इनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री का आकलन भी किया जाए। जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य कर दिया है। इसका प्रभावी अनुपालन कराया जाए।

CM Yogi ने निर्देश दिए कि बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज़ किए जाने की ज़रुरत है। बता दें कि प्रदेश में अब तक कोविड टीके की 31 करोड़ 76 लाख डोज लगाई जा चुकी है। जबकि 11 करोड़ 21 लाख से अधिक कोविड टेस्ट भी किए जा चुके हैं। 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 89% वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 95.74% से अधिक किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है और 69.17% किशोरों को दोनों डोज़ लग चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग में 68% से अधिक बच्चे टीका कवर पा चुके हैं।

यह भी पढ़ें – 2024 में आप का गठबंधन केवल “130 करोड़ भारतीयों के साथ” होगा: Arvind Kejriwal

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है