CM Yogi ने फिल्म ‘Samrat Prithviraj’ को यूपी में किया टैक्स फ्री

0
207

कोई भी फिल्म अगर टैक्स फ्री हो जाती है तो उसे देखने भी ज़्यादा लोग पहुंचते है। उत्तर प्रदेश की Yogi सरकार ने फिल्म ‘Samrat Prithviraj’ को प्रदेश में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। Yogi कैबिनेट के लिए गुरुवार(2 जून) को फिल्म की ‘स्पेशल स्क्रीनिंग’ रखी गई थी। इसके तुरंत बाद खुद CM Yogi Adityanath ने फिल्म को टैक्स मुक्त करने की घोषणा की।

निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म Samrat Prithviraj 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज़ होगी। इससे पहले बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह ने भी फिल्म देखी और इसकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा ”पृथ्वीराज एक ऐसे योद्धा की कहानी है, जिन्होंने अफगानिस्तान से लेकर दिल्ली तक ज़मीन के हर इंच टुकड़े के लिए लड़ाई लड़ी है। मैं दिल से कहता हूं कि चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने अपनी फिल्म के ज़रिए पृथ्वीराज को पुनर्जीवित किया है। Akshay Kumar और Manushi Chhillar ने भी अपने किरदारों को बखूबी निभाया है और उन्होंने अपनी-अपनी भूमिकाओं में जान फूंक दी है।”

फिल्म Samrat Prithviraj में Akshay Kumar पृथ्वीराज की भूमिका में है। CM Yogi ने कहा कि मुझे लगता है कि बहुत अच्छी फिल्‍म बनाई है। लोग परिवार के साथ देख सकते हैं। ये मनोरंजक भी है और इससे इतिहास भी जुड़ा हुआ है। यह फिल्‍म हमें बहुत कुछ इस बात के लिए प्रेरित करती है कि अतीत के बिना वर्तमान नहीं होता है। अतीत की कौनसी ऐसी गलतियां हैं जिन गलतियों का परिमार्जन लगातार 75 वर्षों से करते हुए हम आजादी के अमृत महोत्‍सव वर्ष में आए हैं। 75 वर्षों का ये कालखंड हम सब के लिए चिंतन और आत्‍मावलोकन का कालखंड है। आजादी के 25 वर्ष के अमृत काल में हमें देश को कहां लेकर जाना है। इस पर अभी से कार्ययोजना बनाकर उसे लागू करने का प्रयास हम सबके स्‍तर पर होना चाहिए।

राष्‍ट्र उत्‍थान के अभियान में हम सब की अपनी भूमिका होगी। कला अपने आप में एक प्रतिभा होती है। उस कला को फिल्‍म ‘Samrat Prithviraj’ में देश के प्रख्‍यात अभिनेता अक्षय कुमार जी के माध्‍यम से देखा है। CM Yogi ने Akshay Kumar, फिल्‍म डायरेक्‍टर चंद्र प्रकाश द्विवेदी और Manushi Chhillar की तारीफ की। इसके साथ ही CM Yogi ने फिल्‍म को टैक्‍स फ्री करने का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के आम लोग फिल्‍म को देखेंगे। फिल्‍म में यूपी के कई स्‍थल हैं। लोग उन स्‍थलों को देखकर जागरूक होंगे।

CM Yogi ने कहा कि स्‍वाभाविक रूप से आज हमारा कन्‍नौज इत्र के साथ-साथ गोबर के साथ भी जुड़ रहा है। स्‍वाभाविक रूप से कन्‍नौज और यूपी के अन्‍य स्‍थलों के बारे में जानने का अवसर भी प्राप्‍त होगा। CM Yogi ने कहा कि इस तरह की रचनात्‍मक फिल्‍मों के माध्‍यम से समाज को जागरूक करने का प्रयास आगे भी जारी रहेगा और यूपी सरकार ऐसे हर प्रयास के सहयोग के लिए खड़ी रहेगी।

यह भी पढ़ें – Singer KK ने दिल की बीमारी पर नहीं दिया ध्यान, वक़्त पर मिलता CPR तो बच जाती जान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है