CM Yogi ने दिए निर्देश दोषियों पर की जाए कड़ी कार्रवाई

0
194

देश में इस वक़्त जो हालात हैं उनपर अगर अभी काबू नहीं किया गया तो हालात और ख़राब हो सकते हैं। कानपुर हिंसा के बाद शुक्रवार(10 जून) को प्रयागराज समेत यूपी के कई जिले में हिंसक प्रदर्शन के बाद CM Yogi Adityanath ने समीक्षा बैठक बुलाई हे। इस बैठक में सभी जिलों के डीएम, पुलिस कमिश्नर,एसएसपी और एसपी शामिल होंगे।

CM Yogi Adityanath शाम 6:30 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होनी वाली इस बैठक में कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। हालांकि शुक्रवार को हिंसा के बाद CM Yogi ने आलाधिकारियों के साथ की थी। सीएम योगी ने पहले ही साफ निर्देश दिया है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। जिन लोगों ने भी कानून को हाथ में लेने की कोशिश की है उन्हें सबक सिखाने को कहा है। जिले के अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी गई है।

जानें, पूरा मामला

दरअसल, कानपुर हिंसा के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज प्रयागराज में भी बवाल हुआ। उपद्रवियों ने सड़क पर तांडव किया। आगजनी, फायरिंग, पथराव और तोड़फोड़ की। इस बवाल में पुलिस कर्मी, अफसर समेत कई जख्मी हो गए। इसके अलावा घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज की मदद से हिंसा में शामिल बाकी लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है ताकि और गिरफ्तारियां हो सकें। पुलिस ने 1000 लोगों के खिलाफ दंगा, आगजनी, धारा 144 का उल्लंघन करने, सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस कर्मियों पर हमला करने और सरकारी और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें – Corona virus Update : एक दिन में मिले 8 हज़ार से ज़्यादा केस

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है