CM Yogi ने दिखावे के लिए सन्यासी होने का चोला पहन लिया है : Mayawati

0
218

Uttar Pradesh में इन दिनों सभी पार्टियां एक्टिव नज़र आ रही हैं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष Mayawati ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ BJP और मुख्य विपक्षी दल सपा पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि इन दोनों ही पार्टियों की राजनीति हमेशा एक दूसरे की पूरक रही है।

Mayawati ने खुद की तुलना CM Yogi से करते हुए कहा कि योगी जी को मैं बता देना चाहती हूं कि आप की तरह मेरा अपना परिवार खुद का नहीं है, उन्होंने दिखावा करने के लिए सन्यासी होने का चोला पहन लिया है लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया, हमने अपनी सरकार में सभी धर्म के लोगों को ज्यादा ध्यान दिया है, Yogi जी ने एक धर्म के लोगों के कुछ विशेष जातियों का ध्यान रखा है।

पत्रकार वार्ता में Mayawati ने कहा कि अभी मैं पार्टी में काम करने के लिए स्वस्थ हूं। समय आएगा तब उत्तराधिकारी कौन होगा। इसका जवाब भी मिल जाएगा। अभी लोग चाहते हैं,कि पाँचवीं बार वो मुझे मुख्यमंत्री बनाये। Mayawati ने आरोप लगाया कि BJP खासकर Uttar Pradesh में अपनी सरकार की घोर विफलताओं पर पर्दा डालने और ध्यान बंटाने के लिए सपा से अंदरूनी मिलीभगत और सांठगांठ करके जिन्ना और अयोध्या पुलिस गोलीबारी जैसे अनेक अन्य नए-नए गढ़े हुए सांप्रदायिक और धार्मिक मुद्दों को उठाने का पूरा प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि BJP ऐसा इसलिए कर रही है ताकि विधानसभा चुनाव हिंदू—मुस्लिम के मुद्दे पर केंद्रित हो जाए।

Mayawati ने कहा, यह इन दोनों पार्टियों का अंदर-अंदर प्रयास चल रहा है जो स्वाभाविक तौर पर सपा और BJP की स्वार्थ की राजनीति को पुनः उजागर करता है। यह सही है कि सपा और BJP की राजनीति हमेशा एक दूसरे की पूरक रही है और इन दोनों पार्टियों की सोच जातिवादी एवं सांप्रदायिक होने के कारण इनका अस्तित्व एक दूसरे पर ही आधारित रहा है। इसी कारण जब सपा सत्ता में होती है तो BJP मजबूत होती है और जब बसपा सत्ता में रहती है तो BJP कमजोर होती है।

Mayawati ने कहा कि हालांकि जनता अब सपा और BJP से काफी सजग भी है। बसपा को यह पूरी उम्मीद भी है कि अब प्रदेश की जनता इनके इस प्रकार के किसी भी षड्यंत्र का शिकार होने वाली नहीं है। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही भाजपा और अन्य बसपा विरोधी पार्टियों का प्रदेश की जनता को हर प्रकार से लुभाने और बरगलाने का जबरदस्त नाटक शुरू हो गया है।

Mayawati ने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की BJP सरकार ने पिछले डेढ़-दो महीनों में अनगिनत घोषणाएं और शिलान्यास तथा आधे-अधूरे कार्यों का उद्घाटन और लोकार्पण किया है। उन्होंने कहा कि यह इस बार विधानसभा चुनाव में BJP की हार को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें – लेने जा रहे हैं Ration तो जान लें ये बात, Yogi सरकार ने बदला Free Ration का नियम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है