CM Yogi ने दे डाला मास्क पहनने का आदेश, जानें किन जिलों में मास्क पहनना हुआ ज़रूरी

0
408

बड़ी मुश्किल से लोगों को मास्क पहनने से निजात मिली थी जो एक बार फिर से ख़त्म होती नज़र आ रही है। यूपी में फिर से बढ़ते Corona केस के बीच सजगता बढ़ा दी गई है। CM Yogi Adityanath ने निर्देश दिए हैं कि गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और तथा लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाया जाना अनिवार्य किया जाए।

CM Yogi Adityanath सोमवार को टीम -9 के अधिकारियों के साथ बैठक की। CM Yogi ने निर्देश दिया है कि NCR में Covid पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सैम्पल की जीनोम सिक्वेंसिंग के दौरान Covid के Omicron Variant की ही पुष्टि हुई है। विशेषज्ञों के अनुसार संभव है कि केस की संख्या में बढ़ोतरी हो लेकिन अस्पताल में भर्ती होने अथवा मरीज के अति गंभीर होने की स्थिति नहीं होगी। लोगों को Covid प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए। इसके साथ ही जिन जनपदों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए। लक्षणयुक्त लोगों की टेस्टिंग कराई जाए।

CM Yogi ने कहा कि प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में Covid के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। NCR के जिलों में भी इसका प्रभाव है। बीते कुछ दिनों से यहां केस बढ़ रहे हैं। विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इन क्षेत्रों में स्थिति पर सूक्ष्मता से नज़र रखी जाए।

यह भी पढ़ें – Delhi Capitals का ये प्लेयर भी हुआ Corona पॉजिटिव, अब किया जाएगा ये काम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है