विरोध प्रदर्शन के बीच CM Mann ने की Sidhu Moose Wala के परिवार से मुलाक़ात

0
255

जनता अगर किसी नेता से ख़फ़ा हो तो उस नेता के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाती है। इस वक़्त पंजाब के CM Bhagwant Mann को जनता का आक्रोश झेलना पड़ रहा है। पंजाब कांग्रेस नेता और गायक Sidhu Moose Wala की हत्या के कुछ दिनों बाद CM Mann शुक्रवार(3 जून) को मानसा जिले में उनके पैतृक गांव पहुंचे।

CM Mann ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। इस दौरान Sidhu Moose Wala के आवास के बाहर भारी पुलिस सुरक्षा तैनात की गई थी। बता दें कि राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा कम किए जाने के एक दिन बाद रविवार को युवा रैपर की हत्या कर दी गई थी। इसी वजह से परिजनों और शुभचिंतकों में मान सरकार के खिलाफ आक्रोश है। आज सुबह जब आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक मूसेवाला के घर पहुंचे तो उन्हें वापस लौटना पड़ा।

CM के दौरे से पहले शुक्रवार सुबह Sidhu Moose Wala के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। गांव में तनाव का माहौल है। घर के आसपास पुलिस द्वारा की गई नाकेबंदी से स्थानीय लोग आक्रोशित हैं। पुलिस पर परिजनों को घर में घुसने से रोकने का आरोप है। इससे पहले आप विधायक गुरप्रीत बनावली को भी प्रदर्शनकारियों ने रोका। उन्होंने बाद में पुलिस की ओर से माफी मांगी।

कांग्रेस हत्या के लिए सत्तारूढ़ सरकार को दोषी ठहरा रही है और एक केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग कर रही है। यही मांग मूसेवाला के परिवार वालों की भी है। बुधवार को पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह वारिंग के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की थी। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भी शोक संतप्त परिवार से नहीं मिलने पर आप पर हमला बोला था। कांग्रेस नेता ने बुधवार को ट्वीट किया, “चार दिन हो गए हैं और एक भी सांसद या सत्ताधारी पार्टी के मंत्री ने सिद्धू मूसेवाला के घर का दौरा नहीं किया है। सीएम भगवंत मान जी आपने कहा था कि हमारी सरकार आम आदमी की होगी। क्या यही है?” बाद में गुरुवार को पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा और ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने मूसेवाला के घर का दौरा किया और उनके पिता से मिलने पर दुख व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें – Uttarakhand में करें जन्नत का दीदार, पर्यटकों के लिए खुली फूलों की घाटी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है