Iftar Party के लिए ख़ास एहतमाम कर रहे हैं CM Gehlot, सरकारी अफसरों की लगाई ड्यूटी

0
154

रमज़ान का पाक महीना है, हर तरफ गर्मी के बावजूद रोज़ेदार रोज़ा रख रहे हैं ऐसे में राजस्थान सरकार का एक ताज़ा फ़रमान ख़ासी सुर्खियां बटोर रहा है। यह फ़रमान CM Ashok Gehlot की रोज़ा Iftar Party से जुड़ा है। इस अनूठे फ़रमान में CM Gehlot की रोज़ा Iftar Party में शामिल होने के लिए न्योता देने का काम जिले के सरकारी मुलाज़िमों को दिया गया है।

मंत्रिमंडल सचिवालय से जिला कलेक्टरों के नाम जारी कर फ़रमान में कहा गया है कि जिलों में बैठे अफसर मुख्यमंत्री की रोज़ा Iftar Party का निमंत्रण गांव-ढाणी में बैठे मुस्लिम नेताओं को उनके घर जाकर दें। CM Gehlot की यह रोज़ा Iftar Party 23 अप्रैल को प्रस्तावित है। जानकार बताते हैं कि यह सभंवत पहला मौका है जब सरकारी मुलाज़िमों को इस तरह का काम सौंपा गया है। अब तक मुस्लिम नेताओं को फोन के ज़रिए ही सूचित करने की परम्परा रही है।

CM Gehlot की रोज़ा Iftar Party में शामिल होने के लिए करीब 39 लोगों को न्योता दिया जा रहा है। इनमें शिव से कांग्रेस विधायक अमीन खान के साथ पूर्व विधायक अब्दुल हादी के पुत्र और पुत्रवधु समेत अन्य लोग शामिल हैं। हालांकि इस सूची में सिर्फ वही लोग शामिल है, जो कांग्रेस से जुड़े हुए है। भाजपा से जुड़े मुस्लिम नेताओं को इस दावत से दूर रखा गया है।

सचिवालय से मुस्लिम नेताओं के नाम CM Gehlot की Iftar Party के निमंत्रण पत्र मिलने के बाद जिले के जिला कलेक्टर ने अपने इलाके के यह निमंत्रण पत्र संबधित नेताओं तक पहुंचाने का जिम्मा तहसीलदारों को सौंपा है। इसके लिए बाकायदा लिखित आदेश जारी किए गए हैं। तहसीलदारों को कहा गया है कि निमंत्रण पत्र प्राप्त करने के बाद वह विशेष संदेश वाहक के ज़रिए इन्हें संबधित मुस्लिम नेताओं तक पहुंचाएं।

मंत्रीमंडल सचिवालय से 19 अप्रैल को जिला कलेक्टरों के नाम एक फ़रमान जारी किया गया। इस फ़रमान में कहा गया कि मुख्यमंत्री 23 अप्रैल को सिविल लांइस में रोज़ा इफ़्तार की दावत का आयोजन कर रहे हैं। पत्र में कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने जिले के मुस्लिम नेताओं की एक सूची सहित संदेश वाहक को जयपुर भिजवाएं, जो सचिवालय से मुख्यमंत्री की Iftar Party के निमंत्रण प्राप्त करें।

यह भी पढ़ें – एक साथ रहने वाले हैं Athiya Shetty और KL Rahul, किराए पर लिया फ्लैट

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है