CM Dhami देंगे महिलाओं को तीन फ्री LPG सिलेंडर

0
450

चुनाव के वक़्त सभी पार्टियां जनता से बड़े बड़े वादे करती हैं वहीं चुनाव के बाद इन वादों को कोई पूरा नहीं करता। उत्तराखंड के CM Pushkar Singh Dhami ने कहा कि सरकार उत्तराखंड की गरीब महिलाओं को तीन मुफ्त गैस सिलेंडर जल्द देगी। इसके साथ ही सीएम किसान प्रोत्साहन निधि की भी शुरुआत की जा रही है।

23 अप्रैल को धामी-टू सरकार का एक माह का कार्यकाल पूरा हो गया है। इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव से पूर्व किए वादों पर जल्द अमली जामा पहनाने का संकल्प लिया है। CM Dhami ने कहा कि राज्य की विषम भौगोलिक परिस्थितियां हैं। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में 4 जी/5 जी मोबाईल नेटवर्क एवं हाई स्पीड ब्राडबैंड व फाइबर इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध देने का प्रस्ताव भी बना लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों का सामाजिक स्तर उठाने के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा।

CM Dhami ने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर ‘सीएम किसान प्रोत्साहन निधि’ की शुरूआत भी जल्द की जा रही है। उत्तराखंड को जैविक प्रदेश बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस उनकी सरकार की प्राथमिकता में है। भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए भ्रष्टाचार मुक्त एप-1064 का शुभारंभ किया जा चुका है। जिस पर शिकायत करने वाले व्यक्तियों के नाम को गोपनीय रखा जाएगा। कहा कि देवभूमि उत्तराखंड की संस्कृति एवं शांतिपूर्ण वातावरण को बनाए रखने को अराजक तत्व राज्य में प्रवेश न कर पाए, इसके लिए प्रदेशभर में व्यापक स्तर पर लोगों का सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है।

CM Dhami ने कहा कि महिला सशक्तीकरण सरकार की प्राथमिकता में है। महिला स्वयं सहायता समूहों की सहायता के लिए एक विशेष कोष गठित करने का निर्णय लिया है। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे गांवों से पलायन रोकने के लिए हिम प्रहरी योजना के तहत आवश्यक मदद भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें – इस अस्पताल में महिलाओं को मिलता रहेगा Free Treatment

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है