AAP ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर लगाया आरोप

0
442
Chief Minister of Goa trying to discredit Delhi government's efforts to rein in the Corona epidemic

पणजी: दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर आरोप लगाया है कि उन्होंने दिल्ली सरकार को कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के प्रयासों को बदनाम करने की कोशिश की है। शनिवार को गोवा में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सुरेन तिलवे ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर आरोप लगाते कहा, “मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन थे, जिन्होंने दिल्ली में महामारी को नियंत्रित किया, जो आपत्तिजनक है।”

सुरेन तिलवे ने कहा, “अगर ऐसा था तो अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री ने गोवा में महामारी पर लगाम लगाने के लिए कोई प्रयास क्यों नहीं किया, जहां गंभीर हालात हैं।”कोरोना संक्रमण के बाद होम आइसोलेशन में रह रहे सावंत ने शुक्रवार को कहा था कि यह केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार द्वारा हस्तक्षेप था,

जो राष्ट्रीय राजधानी में महामारी को नियंत्रित करने में कामयाबी मिली। साथ ही उन्होंने कहा था कि इसका श्रेय दिल्ली की आप सरकार को नहीं जाना चाहिए।

सावंत ने आप का नाम लिए बिना कहा, “कुछ लोग अब यह दिखावा कर रहे हैं कि वे गोवा में कोरोना संक्रमण रोगियों के रक्षक हैं। वे दिल्ली मॉडल की बात कर रहे हैं। लेकिन उन्हें यह समझना चाहिए कि यह वास्तव में केंद्र सरकार थी, जिसने दिल्ली में प्रकोप का प्रबंधन करने के लिए सुविधाएं प्रदान की थीं।”

भाजपा और राज्य की आप सरकार वर्तमान में राज्य में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण प्रयासों पर श्रेय लेने के लिए आपस में भिड़े हुए हैं, वह भी ऐसे समय में, जब राज्य में कोरोनावायरस मामलों में उछाल देखा जा रहा है।

आप द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे बिना लक्षण वाले मरीजों के लिए ‘ऑक्सीमित्र’ अभियान के तहत ऑक्सीजन के स्तर को मापने के लिए ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराए जाने के कुछ ही दिनों बाद गोवा सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए शुक्रवार को कोविड-19 आवश्यक किट देने के लिए एक नई पहल शुरू की है।