Lalu Yadav का पीछा नहीं छोड़ रहा Chara Ghotala, एक और केस में दोषी करार

0
233

कहते हैं जवानी में की गई भूल का खामियाज़ा कभी कभी बुढ़ापे में झेलना पड़ता है कुछ ऐसा ही हाल Lalu Prasad Yadav के साथ भी देखने को मिल रहा है। Chara Ghotala से जुड़ी अवैध निकासी के सबसे बड़े मामले में CBI स्‍पेशल कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला आखिरकार आज आ गया। CBI स्‍पेशल कोर्ट ने Lalu Yadav समेत 75 आरोपियों को दोषी करार दिया है।

विशेष न्यायाधीश एसके शशि ने मामले में छह महिलाओं समेत 24 आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है। दोषी करार दिए जाने के बाद सजा पर बिंदुवार बहस चल रही है। कोर्ट का फैसला आते ही बाहर मौजूद राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई। कई नेता और कार्यकर्ता रोने लगे। सुनवाई और फैसला सुनाए जाते समय Lalu Yadav की बेटी और सांसद मी‍सा भारती उनके साथ मौजूद रहीं।

Lalu Yadav के साथ इस केस के 98 अन्‍य आरोपियों पर आज फैसला आया है। सबसे पहले एक-एक कर सभी अभियुक्‍तों की हाजिरी लगाई गई। कोर्ट ने इन सभी को फैसले के वक्‍त मौजूद रहने को कहा था। इनमें से ज्‍यादातर आरोपी 75 की उम्र पार कर चुके हैं। बहुचर्चित Chara Ghotala में झारखंड के डोरंडा कोषागार से 139।35 करोड़ रुपए की अवैध निकासी को लेकर आज आने वाले फैसले को सुनने के लिए Lalu Yadav रविवार को ही पटना से रांची आ गए थे।

यह भी पढ़ें – UP Elections : मुस्लिम आबादी वाले जिलों में हाई Voting, इस बात का आख़िर क्या है संकेत 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है