Char Dham Yatra 2022 : श्रद्धालुओं ने तोड़ा रिकॉर्ड, 27 लाख तीर्थ यात्रियों ने किए दर्शन

0
192

एक तरफ तो किसी के पास खुद के लिए भी वक़्त नहीं है तो वहीं कुछ लोगों के पास वक़्त होता है तो पैसा नहीं होता बावजूद इसके लोग अपनी बिज़ी लाइफ में से भगवान के दर्शन के लिए वक़्त निकाल रहे हैं इसका सबूत ये है कि Char Dham Yatra में इस बार नया रिकॉर्ड बना है। श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है।

इस बार बदरीनाथ और केदारनाथ की Yatra नया रिकार्ड बना रही है। इतने बड़ी संख्या में यात्री पहले कभी नहीं आए। बता दें कि अब तक केदारनाथ धाम में 13 लाख के करीब तो बदरीनाथ धाम में 14 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने दर्शन कर लिए हैं।

बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय, सीईओ योगेंद्र सिंह, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल सहित अनेक यात्रा से जुड़े कारोबारियों ने बेहतर यात्रा पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि इस बार बदरी-केदार की Yatra का नया रिकार्ड बन रहा है।

इस बार की अप्रत्याशित यात्रा से सरकार, प्रशासन और यात्रा से जुड़े स्थानीय कारोबारी खुश हैं। इस सीजन में 6 मई को भगवान केदारनाथ धाम कपाट देश-विदेश के भक्तों के दर्शनार्थ खोले गए। अभी तक केदारनाथ में 1291749 तीर्थयात्रियों ने दर्शन कर लिए हैं। जिनमें 119255 तीर्थयात्री हेलीकॉप्टर से यात्रा करने वाले भी शामिल हैं। वहीं 8 मई को भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट भक्तों के दर्शनार्थ खोले गए। अभी तक बदरीनाथ धाम में 1409395 तीर्थयात्रियों ने दर्शन किए हैं। वहीं अभी तक दोनों धामों में कुल 2701144 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। देश-विदेश से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।

यह भी पढ़ें – Bhediya Teaser: Varun Dhawan ने बताया, ‘भेड़िया’ किसे बनाएगा शिकार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है