CM Yogi को चुनाव में टक्कर देंगे Chandrashekhar Azad Ravan

0
241

चुनाव में किसकी जीत होगी और किसकी हार होगी इस बात का फैसला जनता करती है लेकिन हर पार्टी अपनी तरफ से पूरी तैयारी करती है। आजाद समाज पार्टी प्रमुख Chandrashekhar Azad Ravan ने UP के CM Yogi Adityanath के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। CM Yogi को बीजेपी ने गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

18 जनवरी को नोएडा में हुई प्रेस वार्ता में Chandrashekhar Azad ने कहा था कि यदि उनकी पार्टी कहेगी तो वे CM Yogi के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। हमारी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने 33 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया था। Chandrashekhar Azad ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था उनमें सिराथू, नोएडा, मेरठ कैंट, एत्मादपुर, गंगोह, हस्तिनापुर शामिल हैं।

Chandrashekhar Azad पहले समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ना चाहते थे। हालांकि अखिलेश के साथ सीटों को लेकर उनकी बात नहीं बनी जिसके बाद उन्होंने अकेले ही यूपी के रण में उतरने की घोषणा की। अखिलेश यादव की ओर से खुद को छोटा भाई कहे जाने पर Chandrashekhar Azad ने कहा था कि मैं वकील हूं और पढ़ा-लिखा हूं। हम सहयोग और तंज की भाषा को समझते हैं।

उत्तर प्रदेश के CM Yogi Adityanath के पहले मथुरा और अयोध्या से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं लेकिन पार्टी ने उन्हें गोरखपुर सदर से अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही योगी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले वह गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके हैं। वे पहली बार 1998 में चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें – हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेंगे 18 हजार रुपये : Akhilesh Yadav

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है