Maharashtra में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरों के बीच सेंट्रल रेलवे ने April अंत तक के लिए 106 स्पेशल ट्रेनों (Special trains) का ऐलान किया है। वही रेलवे ने मुंबई, पुणे और सोलापुर से उत्तर भारत (North India) के कई शहरों की ओर स्पेशल ट्रेनें (train) शुरू की हैं। सेंट्रल रेलवे (Central railway) की ओर से कहा गया है कि सफर करने वालों को घबरानें की जरुरत नहीं है आवश्यकता पड़ने पर और भी ट्रेनें (train) दी जाएंगी।

इन दिनों तकरीबन 18-20 रेगुलर ट्रेन (Regular train) पहले से रोज उत्तर और पूर्वी भारत (Eastern india) के लिए चल रही हैं। जानकारी के मुताबिक 7 अप्रैल से लेकर अब तक 25 स्पेशल ट्रेनें (Special trains) उत्तर भारतीय शहरों (City) के लिए चल चुकी हैं।

मांग बढ़ने के कारण सोमवार (Monday)  को उत्तर प्रदेश (up) के गोरखपुर (Gorakhpur)  के लिए खास तौर पर एक स्पेशल ट्रेन (Special train) चलाई गई। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की वजह से Lock down की संभावना की चर्चा के बीच सेंट्रल रेलवे (Central railway) ने अपील की है कि मुसाफिर नहीं घबराएं। ट्रेनें बंद नहीं होंगी। वहीं सेंट्रल रेलवे (railway) की ओर से कहा गया कि फिलहाल सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही यात्रा (Travel) करने की अनुमति दी जा रही है।

रेलवे ने एक योजना बनाई है कि किसी ट्रेन (train) में टिकट की मांग बढ़ने पर उस ट्रेन के पीछे डुप्लीकेट ट्रेन (Duplicate train) चलाई जाएगी। इसी के तहत सोमवार रात सेंट्रल रेलवे ने मुंबई से गोरखपुर (Mumbai to Gorakhpur) के लिए एक डुप्लीकेट ट्रेन चलाई है। रेलवे ने यात्रियों से अपील (Appeal) की है कि मांग (demand) बढ़ने पर और भी Special trains चलाई जाएंगी इसलिए यात्री किसी भी हाल में घबराए नहीं और न ही किसी तरह की अफवाह पर ध्यान दें।

यह भी पढ़ें: CM Yogi ने Corona के मौजूदा हालात देखते हुए मंत्रियों को दिया ये आदेश

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है