बिहार विधान सभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री के दिल की हुई सर्जरी

0
399
ram vilas paswan
surgery ram vilas paswan

नई दिल्ली: बिहार राजनीति में चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है पार्टियां वोटरो को रिझाने में लग गई हैं। वहीं दूसरी तरफ लोक जन शक्ति पार्टी संरक्षक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के दिल सी सर्जरी हुई है। जिसकी जानकारी उनके बेटे और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीटर के माध्यम से दी।

इससे पहले सर्जरी को लेकर शनिवार की शाम लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक टल गई थी। लोजपा संरक्षक राम विलास पासवान के अस्पताल में भर्ती होने और बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में टिकट बंटवारे को लेकर पेंच फंसने से लोजपा पर दोहरा संकट बना हुआ है।

केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान पिछले एक महीने से ज्यादा समय से अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार की रात उनके दिल की सर्जरी की गई, जिसकी जानकारी चिराग पासवान ने ट्वीट करके दी। चिराग ने ट्वीटर पर लिखा कि ”पिछले कई दिनो से पापा का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कल शाम अचानक उत्पन हुई परिस्थितियों की वजह से देर रात उनके दिल का ऑपरेशन करना पड़ा। जरूरत पड़ने पर सम्भवत: कुछ हफ्तों बाद एक और ऑपरेशन करना पड़े। संकट की इस घड़ी में मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े होने के लिए आप सभी का धन्यवाद।”

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री पासवान की बाईपास सर्जरी पहले ही हो चुकी है। उनको देखने के लिए शनिवार को चेन्नई से भी एक डॉक्टर आए थे।

पार्टी के लिहाज से देंखे तो इस चुनाव में लोक जन शक्ति पार्टी में सीट बंटवारे को लेकर काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। शनिवार को लोक जन शक्ति पार्टी की बैठक इसी बात को लेकर होनी थी कि सीट बंटवारे में जो उतार-चढ़ान है उसको दूर किया जा सके।