केंद्र ने राज्यों को चेताया, कहीं फिर हाहाकार न मचाने लगे Corona

0
233

एक बार फिर से Corona virus ने अपनी पकड़ मज़बूत करना शुरू कर दी है ऐसे में Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार(13 जून) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya ने राज्यों से बात की और स्कूली बच्चों को टीका लगवाने पर ज़ोर दिया।

Mansukh Mandaviya ने कहा कि राज्य में जीनोम सिक्वेंसिंग पर बल देने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा, Corona अभी खत्म नहीं हुआ है। कुछ राज्यों में केस तेजी से बढ़ रहे हैं। मंडाविया ने कुछ राज्यों में Corona के बढ़ते मामलों और घटती टेस्टिंग पर चिंता जताई और कहा कि हमें भूलना नहीं चाहिए कि Corona को लेकर क्या सावधानियां बरतनी हैं। उन्होंने कहा कि समय पर टेस्टिंग किए जाने से Corona को बढ़ने से रोका जा सकता है और इसके सामुदायिक प्रसार पर विराम लगाया जा सकता है।

मंत्रालय के बयान में कहा गया, ‘मैं राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निवेदन करता हूं कि वे जांच पर फोकस करें और जीनोम सेक्वेंसिंग को भी बढ़ावा दें ताकि नए म्यूटेंट का भी पता लगाया जा सके।’ उन्होंने पांच स्तरीय रणनीति पर बात की और कहा, टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सिनेशन और जागरूकता ही Corona से बचाव कर सकती है।

यह भी पढ़ें – विदेश दौरों में Vladimir Putin का मल-मूत्र इकट्ठा करते हैं उनके Special Bodyguard

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है