CM Yogi के प्रस्ताव पर केंद्र की मुहर, UP में ग्रामीण गरीबों को मिलेगा आशियाना

0
149

हर इंसान ये चाहता है कि उसको उसका घर मिले। महंगाई के इस दौर में अपना घर बना पाना कोई आसान बात नहीं है। अब बेघर लोगों को CM Yogi Adityanath उनका घर बनाने में मदद करेंगे। मार्च 2024 तक उत्तर प्रदेश के आठ लाख गरीब ग्रामीणों को उनका आशियाना मिलने जा रहा है। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत ये आवास बनाए जाएंगे।

CM Yogi Adityanath के इस प्रस्ताव को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय से स्वीकृति मिल गई है। साथ ही केंद्र की तरफ से इन आवासों के निर्माण के लिए 10 हजार करोड़ की धनराशि भी स्वीकृत कर दी गई है। सभी को पक्का घर योजना के तहत आठ लाख से अधिक आवास को केंद्र से स्वीकृति मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय का आभार जताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “‘सबको घर-पक्का घर’ हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रतिबद्धता सर्वविदित है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए उत्तर प्रदेश को 8,62,767 घरों का अतिरिक्त आवंटन किया गया है।

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत उत्तर प्रदेश में अब तक 27 लाख लोगों को आवास उपलब्ध कराए गए हैं। अब केंद्र की तरफ से 8,62,767 घरों के निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत किए जाने के बाद UP देश का पहला राज्य होगा जहां 35 लाख से अधिक ग्रामीण गरीबों को उनका पक्का आशियाना मिल जाएगा। इन सभी आवासों का निर्माण मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – बदलने लगा मौसम, Delhi में तापमान 9 डिग्री पहुंचा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है