परिवार में 2 बेटियों को छोड़ गए CDS Bipin Rawat, जानें क्या करती हैं उनकी बेटियां 

0
190

आज देश के पहले Chief of Defense Staff जनरल Bipin Rawat हमारे बीच नहीं हैं जिसका ग़म न सिर्फ उनके परिवार को है बल्कि पूरा देश उनकी कमी महसूस कर रहा है। तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार(8 december) दोपहर को हुए हेलिकॉप्टर हादसे में देश के पहले CDS जनरल Bipin Rawat और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 अन्य सहयोगियों की मौत हो गई। जनरल Bipin Rawat और उनकी पत्नी की मौत के बाद पूरा देश उनकी दोनों बेटियों के साथ इस दुख में खड़ा है।

देश भर के लोग सपनी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। दरअसल, जनरल Bipin Rawat और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के निधन के बाद अब उनके परिवार में उनकी दोनों बेटियां हैं। जनरल रावत की बड़ी बेटी का नाम कीर्तिका है। कीर्तिका की शादी हो चुकी है और फिलहाल वह मुंबई में रहती हैं। छोटी बेटी का नाम तारिणी है, जो दिल्ली हाईकोर्ट में वकील के तौर पर प्रैक्टिस कर रही हैं।

सार्वजनिक तौर पर Bipin Rawat की बेटियों के बारे में बेहद कम जानकारी है। लेकिन अब उनकी कुछ तस्वीरें जरूर सामने आई हैं। जनरल Bipin Rawat के दिल में पैतृक प्रदेश उत्तराखंड के लिए विशेष प्रेम था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने रिटायरमेंट के बाद दिल्ली में रहने के बजाय देहरादून में बसने की तैयारी कर रखी थी, जहां उनका पूरा बचपन बीता था।

Bipin Rawat ने देहरादून में बसने के लिए हाल ही में एक महीने पहले ही देहरादून में प्रेमनगर के पास जंगलों के बीच खूबसूरत वादियों में अपना आशियाना बनवाना भी शुरू किया था। जनरल Bipin Rawat के पिता लक्ष्मण सिंह लेफ्टिनेंट जनरल के पद से रिटायर हुए। वहीं उनकी मां प्रदेश के उत्तरकाशी की रहने वाली थीं, जो पूर्व विधायक किशन सिंह परमार की बेटी थीं। जनरल Bipin Rawat की पत्नी मधुलिका रावत आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष थीं और शहीदों के आश्रितों की भलाई के अभियान में सक्रिय रहती थीं।

यह भी पढ़ें – मिल गया Black Box, अब पता चलेगा CDS Bipin Rawat का Helicopter क्यों हुआ क्रैश

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है