Helicopter Crash में CDS Bipin Rawat और उनकी पत्नी का निधन

0
250

Tamil Nadu के कुन्नुर में सेना का Helicopter Crash होने की ख़बरे सामने आते ही देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल Bipin Rawat के लिए दुआएं की जा रही थी लेकिन अब एक बुरी ख़बर सामने आ रही है CDS Bipin Rawat, उनकी पत्नी और 11 अन्य अफसरों के साथ मौत हो गई।

भारतीय वायुसेना ने CDS जनरल Bipin Rawat, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की Helicopter Crash में मौत की पुष्टि की है। जनरल Bipin Rawat को ले जा रहा भारतीय वायुसेना का एक Helicopter बुधवार(8 दिसंबर) को तमिलनाडु के कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह हादसा कोहरे और खराब मौसम की वजह से वायुसेना का एमआई-17वीएच Helicopter दुर्घटनाग्रस्त हुआ। हादसे के कारण का पता लगाने के लिए ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दिए गए हैं। Helicopter ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

सीडीएस जनरल रावत वेलिंग्टन में ‘डिफेंस सर्विसेज कॉलेज’ (डीएससी) जा रहे थे। कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर Helicopter कोयंबटूर के सुलुर से वेलिंग्टन में डीएससी की ओर जा रहा था, जहां जनरल Bipin Rawat, थल सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे के साथ बाद में एक कार्यक्रम में भाग लेने वाले थे। Helicopter के गिरते ही इसमें आग लग गई। टेलीविजन पर दिखाई जा रही फुटेज में, बुरी तरह से क्षतिग्रस्त Helicopter से आग की लपटें उठती दिखीं।

दुर्घटनास्थल पर भारतीय वायुसेना के Helicopter के क्षतिग्रस्त और जले हुए टुकड़े बिखरे पड़े थे। स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने एक तमिल टीवी चैनल को बताया कि उन्होंने तेज आवाज सुनी, जाहिर तौर पर हादसे की आवाज थी, और बाद में Helicopter में आग लगी, जिसमें उसमें सवार लोग झुलस गए। आग में जल जाने की वजह से शवों की डीएनए जांच भी कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें – Tamil Nadu के कुन्नुर में सेना का Helicopter Crash, CDS Bipin Rawat भी थे सवार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है