धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर मिर्ज़ापुर पर FIR

एक के बाद एक Amazon prime की Web series विवादों में आती जा रही है। तांडव का बवाल अभी ख़त्म नहीं हो पाया था कि अब Web series ‘Mirzapur’ पर भी FIR दर्ज हो गई है।

धार्मिक भावनाएं आहत करने, अपमानजनक सामग्री और अवैध संबंध दिखाने के साथ-साथ में UP के इस शहर की छवि खराब करने को लेकर Web series Mirzapur के निर्माताओं के खिलाफ कथित रूप से FIR दर्ज की कराई गई है।

आस्था पर ‘तांडव’

Amazon prime पर हाल ही में आई एक दूसरी Web series ताडंव के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर FIR दर्ज की गई है और Social Media पर इसको लेकर बड़ा बवाल चल रहा है। इसी बीच कुछ दिनों पहले ही आई Web series Mirzapur को लेकर भी ऐसा ही कुछ होने की आशंका नजर आ रही है।

यह FIR ‘ Mirzapur’ के निर्माता रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और भौमिक गोंदालिया के खिलाफ IPC की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, अपने धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के उद्देश्य से), 504 (जानबूझकर अपमान करने के इरादे से अपमानित करना शांति भंग), 505 (सार्वजनिक दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार) और IT Act की धाराओं के साथ दर्ज की गई है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं