यूपी बोर्ड परीक्षाओं की तारीख में हो सकता है बदलाव

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नजदीक हैं। लिहाजा ये तय माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव तय माना जा रहा है। बता दें कि पहले से घोषित कार्यक्रम के तहत यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 अप्रैल से होनी थी लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि पंचायत चुनाव की वजह से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं मई के पहले हफ्ते से शुरु हो सकती हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक राज्य निर्वाचन आयोग 27 मार्च को पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर सकता है। ऐसे में चुनाव संपन्न करवाने के लिए कम से कम 42 दिनों का समय चाहिए। ऐसे में माना जा रहा है कि इसका सीधा असर बोर्ड परीक्षा की तारीखों पर पड़ सकता है और बोर्ड परीक्षाएं मई के पहले हफ्ते तक खिसक सकती हैं

पुलिसकर्मियों को सख़्त निर्देश, 30 March तक नहीं मिलेगी कोई छुट्टी

पंचायत चुनाव में आरक्षण प्रक्रिया पर सवाल उटने के बाद हाईकोर्ट के आदेश के तहत आरक्षण प्रक्रिया नए सिरे से पूरी कराई जा रही है। जबकि इससे पहले राज्य निर्वाचन आयोग 23 अप्रैल तक चुनाव की मतगणना करवाने को लेकर आश्वस्त नजर आ रहा था। राज्य निर्वाचन आयोग के विशेष कार्याधिकारी जेपी सिंह के मुताबिक निर्वाचन आयोग ने सरकार से अपील की है कि 27 दिन में चुनाव करवाने में कठिनाई होगी लिहाजा बोर्ड परीक्षाओं को करीब 2 हफ्ते के लिए टाल दिया जाए। बता दें कि बोर्ड परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 24 अप्रैल से 11 मई तक प्रस्तावित हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है