JKSSB Recruitment 2021: पटवारी और जूनियर असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर निकाली भर्तियां

JKSSB Recruitment 2021: जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ( Jammu & Kashmir Services Selection Board, JKSSB) ने साल 2021 में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। बोर्ड ने पटवारी, जूनियर असिस्टेंट, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर, स्टेनो टाइपिस्ट, जूनियर स्टॉफ नर्स, लाइब्रेरियन, जूनियर इलेक्ट्रीशियन,जूनियर फॉर्मासिस्ट सहित अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 2,311पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बोर्ड (JKSSB) की ओर से जारी भर्ती अधिसूचना के तहत इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 12 अप्रैल 2021 से शुरू होगी और 12 मई, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, जो उम्मीदवारों को JKSSB की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर ऑनलाइन ओवदन करना होगा।

KSSB ने पटवारी, जूनियर असिस्टेंट, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर, स्टेनो टाइपिस्ट, जूनियर स्टाफ नर्स, लाइब्रेरियन, जूनियर इलेक्ट्रीशियन, जूनियर फार्मासिस्ट, जूनियर नर्स, डाटा एंट्री ऑपरेटर, आर्टिस्ट, जूनियर ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट, लेबोरेटरी टेक्नीशियन, ईसीजी तकनीशियन, विभिन्न विभागों के लिए जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट, एक्स-रे तकनीशियन, जूनियर रेडियोथेरेपी तकनीशियन, जूनियर थिएटर सहायक, पैरामेडिकल असिस्टेंट सहित कुल पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

दिल्ली-नोएडा के रास्ते ब्लॉक: सुप्रीम कोर्ट ने मांगा केंद्र और दिल्ली…

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

जूनियर असिस्टेंट की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए।

जूनियर सुपरवाइजर और सबऑडिटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

जूनियर स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा शॉर्टहैंड में 65 शब्दों की गति के साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में छह महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के साथ प्रति मिनट टाइपिंग स्पीड में 35 शब्द होने चाहिए।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है