आवेदन के लिए एक ही बार में जमा करनी होगी फीस

सरकारी नौकरियों की भर्ती के लिए हरियाणा में कॉमन एंट्रेस टेस्ट किया जाएगा। बता दें, कर्मचारी आयोग ने फैसला ने फासला लिया है कि ग्रुप सी और ग्रुप डी की नौकरियों के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट किए जाएंगे। HSSC में वन टाईम रजिस्ट्रेशन जनवरी से किया जाएगा। सरकार ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल लांच कर दिया है। अब युवाओं को आवेदन के लिए एक बार फीस देनी होगी।

बता दें, कि कर्मचारी चयन आयोग के कार्यालय में अब डॉक्युमेंट्स लेकर आने की भी जरूरत नहीं है, क्योंकि अब ऑनलाइन वेरिफिकेशन किया जाएगा। ब युवाओ को बार बार फीस जमा कराने की बजाय एक ही बार में फीस जमा करनी पड़ेगी। बात करे कैटेगरी की तो जनरल वालो को एक ही बार में 500 रूपय फीस जमा करानी होगी। अनुसूचित जाति और आर्थिक रूप से कमजोर वाले लोगों को 250 रुपए फीस देनी होगी

पाकिस्तान-चीन की जुगलबंदी बड़ा खतरा, भारतीय सेना हर चुनौती के लिए तैयार: नरवणे

पहले कर्मचारी चयन आयोग जब भी किसी भर्ती का विज्ञापन निकालता है तो सभी कैंडिडेट्स को पोर्टल द्वारा संदेश दिया जाएगा। जो भी टेस्ट देने में रूची रखता है उले सहमती देनी होगी।अगर वो सहमती देता है ते अपने आप एडमिट कार्ड जनरेट हो जाएगा। एग्जाम होने के बाद मार्किंग की जाएगी। आपको बता दें, फार्म भरने के दौरान परिवार का पहचान पत्र का नंबर भरना अनिवार्य होगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं